दिल्ली

delhi

Umesh Pal Murder Case: एक और आरोपी गिरफ्तार, अखिलेश यादव के साथ वायरल हो रही फोटो

By

Published : Feb 28, 2023, 7:20 AM IST

प्रयागराज में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. इस युवक के कमरे में ही उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रची गई थी. इसके अलावा इस युवक की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल फोटो की पुष्टि नहीं करता है.

Umesh Pal Murder Case
Umesh Pal Murder Case

उमेश पाल हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में सोमवार को पुलिस ने एक अपराधी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. वहीं, पुलिस ने उस युवक को भी गिरफ्तार किया है, जिसके कमरे में यह साजिश रची गई थी. पुलिस ने इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के छात्र नेता शदाकत खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, शदाकत के कमरे में ही इस सनसनीखेज वारदात की साजिश रची गई थी. फिलहाल, सदाकत पुलिस की गिरफ्त से भागने के चक्कर में डिवाइडर से टकराकर घायल हो गया. अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. वहीं, शदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद से ही उसकी वो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ वह खड़ा हुआ है.

पुलिस ने जिस शदाकत को इस वारदात की साजिश रचने में शामिल होने के आरोप में पकड़ा है, उसकी एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में आरोपी शदाकत ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ खड़े होकर फोटो खिंचवाई है. ये फोटो किसी कार्यक्रम में चलते फिरते वक्त की नहीं है, बल्कि यह फोटो अखिलेश यादव ने साथ में खड़े होकर क्लिक करवाई है. इसके साथ ही आरोपी के गले में सपा का दुपट्टा भी दिख रहा है. इसको देखकर लगता है कि उसने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

इस वायरल तस्वीर में आरोपी शदाकत के साथ ही सपा से निकाली गईं इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी की छात्र संघ अध्यक्ष रहीं ऋचा सिंह भी खड़ी दिख रही हैं. वहीं, इस मामले में ऋचा सिंह ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि यह तस्वीर तीन चार साल पुरानी है. यही नहीं इस तस्वीर के साथ ही एक और तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसमें इसी आरोपी के साथ बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे बेटे अली अहमद की तस्वीर है. फिलहाल, अली नैनी सेंट्रल जेल में रंगदारी मांगने और धमकाने के मामले में बंद है.

उमेश पाल हत्याकांड को अखिलेश यादव ने विधानसभा में उठाया था

शनिवार को अखिलेश यादव ने उमेश पाल की हत्या के मुद्दे को पुरजोर तरीके से सदन में उठाकर सरकार को घेरने की कोशिश की थी. लेकिन, अब उसी वारदात की साजिश रचने के मामले में पकड़े गए आरोपी की अखिलेश यादव के साथ तस्वीर वायरल होने से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की किरकिरी होती दिख रही है और वो खुद अपने द्वारा दिए गए बयान में ही फंसते दिख रहे हैं.

वारदात में शामिल सभी बदमाशों पर 50 हजार रुपये तक का इनाम घोषित

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने सोमवार शाम मुठभेड़ की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि वारदात में शामिल एक और आरोपी पकड़ा गया है. उन्होंने यह भी बताया कि गाजीपुर के रहने वाले शदाकत के हॉस्टल वाले कमरे पर ही इस वारदात की प्लानिंग बनाई गई थी. इसी बात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसे छापेमारी करके गिरफ्तार किया. पुलिस को उससे पूछताछ में कई अहम सुराग भी मिले हैं. वहीं, उसी दौरान पुलिस के चंगुल से भागने की फिराक में वो डिवाइडर से टकराकर गिर गया, जिससे उसको चोट आई और पुलिस ने उसे अस्पताल भेजा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले सभी बदमाशों के ऊपर 50 हजार रुपये तक का इनाम घोषित किया गया है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि बदमाशों पर डीसीपी और एडिशनल सीपी और सीपी के स्तर से इनाम घोषित किया जाता है.

यह भी पढ़ें:Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक आरोपी ढेर

ABOUT THE AUTHOR

...view details