दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 28, 2021, 4:05 PM IST

Updated : Jun 28, 2021, 4:13 PM IST

ETV Bharat / bharat

बाघ के फेफड़े व दिल में लगी थी गोली, वन विभाग कर्मचारी निलंबित

असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में कुछ दिन पहले अनावश्यक गोलीबारी से एक रॉयल बंगाल टाइगर की मौत होने के मामले में वन विभाग के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.

one
one

गुवाहाटी : काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में गोलीबारी से एक रॉयल बंगाल टाइगर की मौत हो गई. मृत बाघ के पोस्टमार्टम में फेफड़े और दिल में गोली लगने की बात सामने आई, जिससे उसकी मौत हुई. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों द्वारा जारी विज्ञप्ति में रविवार को कहा गया कि सहायक वन संरक्षक द्वारा घटना की जांच में पता चला कि गोलीबारी अवांछित थी जिसके आधार पर संबंधित कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : लश्कर कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार

भेरोनी शिविर के कर्मचारियों को 18 जून को नर बाघ राष्ट्रीय उद्यान के कोहोरा रेंज के जपोरीपोथर के पास मृत मिला था. इससे एक दिन पहले बाघ की भेरोनी शिविर के एक कर्मचारी द्वारा की गई गोलीबारी में मौत हो गई थी. इस कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है. बाघ ने 17 जून को इलाके में एक गाय को मार डाला था और ग्रामीणों द्वारा बुलाए गए भेरोनी शिविर के कर्मचारियों ने उसे डराने के लिए गोली चला दी थी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 28, 2021, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details