दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बीजेपी पर बरसे ओमप्रकाश राजभर, कहा- धर्म की राजनीति करने वाले करा सकते हैं मेरी हत्या

यूपी के वाराणसी में भागीदारी संकल्प मोर्चा ने वंचित, पिछड़ा, दलित व अल्पसंख्यकों को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत में शामिल सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना.

By

Published : Nov 15, 2021, 11:49 PM IST

omprakash
omprakash

वाराणसी : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, पार्टियों का एक दूसरे पर हमले तेज होते जा रहे हैं. सोमवार को वाराणसी में सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

उनका कहना था कि बीजेपी धर्म की राजनीति करती है. भाजपा को देश के वंचित, पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों की चिंता नहीं है. साथ ही उनका कहना था कि उनकी जान खतरे में है. योगी सरकार उनकी हत्या करा सकती है.

दरअसल, वाराणसी के मुनारी के मैदान में भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल भागीदारी पार्टी (पी) द्वारा वंचित, पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यकों को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया था. इसकी अध्यक्षता भागीदारी पार्टी (पी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद प्रजापति द्वारा किया गया.

ओमप्रकाश राजभर का बीजेपी पर निशाना

इस महापंचायत के मुख्य अतिथि के रूप में भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर रहे. इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल समेत कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे.

मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बताया कि जो अपने अधिकारों से वंचित लोग हैं, उन्हें इस महापंचायत में बुलाकर समझाया जा रहा है. उन्हें समझाया जा रहा है कि देश एक है. संविधान एक है. प्रधानमंत्री एक है तो शिक्षा दो तरह की क्यों है.

उन्होंने कहा- एक समान शिक्षा, अनिवार्य शिक्षा, फ्री शिक्षा लागू करो. ये लोग तो नहीं कर पाए, लेकिन हम लोगों ने तय किया है कि 2022 में अखिलेश यादव को सीएम बनाकर एक समान शिक्षा, अनिवार्य शिक्षा, फ्री शिक्षा स्नाकोत्तर तक लागू करेंगे. 5 वर्ष तक घरेलू बिजली का बिल माफ किया जाएगा. हम लोग जनता के साथ हैं.

ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी आरोप लगाया कि जिस प्रकार हमको बार-बार संदेश मिल रहा है कि भारतीय जनता पार्टी हमको फर्जी केस में फंसाकर, हमारी गाड़ी रोककर, अफीम, चरस, गांजा रखकर चालान करा सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी हमारी हत्या करा सकती है. क्योंकि इनकी सत्ता 2022 में प्रदेश की जाएगी, ये तय हो गया है. अब ये 2024 के लिए परेशान हैं, कि 2022 गया तो 2024 खत्म.

यह भी पढ़ें-PM मोदी ने वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का किया उद्धाटन, इंदौर-उज्जैन को भी मिली सौगात

कहा कि भाजपा हमेशा धर्म की राजनीति करती है. एक गरीब को अनिवार्य शिक्षा, निःशुल्क शिक्षा चाहिए. गरीब महंगाई की मार से जूझ रहा है. भारतीय जनता पार्टी से महंगाई की बात करिए तो कहते हैं पाकिस्तानी है. आज गैस सिलेंडर 400 रूपये से एक हजार रुपये पार कर गया. भारतीय जनता पार्टी के लोग धर्म की बात करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details