दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 12, 2024, 3:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

उमर अब्दुल्ला ने की जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक हालात की आलोचना

Omar criticizes political landscape: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर निशाना साधा है. उमर अब्दुल्ला ने इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

Omar Abdullah
उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने क्षेत्र में राजनीतिक मामलों की वर्तमान स्थिति पर अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए 'एक्स' का सहारा लिया. उमर ने वेबसीरीज 'महारानी' से तुलना की.

एक तीखे ट्वीट में उमर ने राजनीतिक केंद्र के परिवर्तन पर अफसोस जताया, जिस पर कभी विभिन्न पृष्ठभूमि के निर्वाचित प्रतिनिधियों का कब्जा था, जिसे वह केवल राजनीतिक नाटकीयता की पृष्ठभूमि के रूप में देखते हैं.

उमर ने विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर में भाजपा संचालित सरकार पर निशाना साधा और उस पर लोकतंत्र के प्रतीक को दयनीय स्थिति में पहुंचाने का आरोप लगाया. उन्होंने टीवी नाटकों के रूप में संदर्भित राजनीतिक मंच के उपयोग की आलोचना की, अभिनेताओं और अतिरिक्त कलाकारों की विडंबना को उजागर किया जो अब वास्तविक राजनीतिक प्रवचन पर हावी हो रहे हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, 'लोकतंत्र की जननी' का असली चेहरा, जहां एक समय सभी दलों, धर्मों, पृष्ठभूमियों और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों से चुने गए प्रतिनिधि बड़े महत्व के मामलों पर कानून बनाते थे, अब अभिनेता और कलाकार इसे टीवी नाटकों के सेट के रूप में उपयोग करते हैं.'

उन्होंने कहा, 'कितनी शर्म की बात है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा संचालित सरकार ने लोकतंत्र के प्रतीक, जहां वे कभी बैठते थे और शासन करते थे, को इस दुखद स्थिति में पहुंचा दिया है. यहां तक ​​कि उनके पास एक नकली सीएम भी है जो उस कार्यालय से आ रहा है जिस पर मुझे 6 साल तक रहने का विशेषाधिकार प्राप्त था. कितनी बड़ी शर्म की बात है!!!!'

अब्दुल्ला की आलोचना की पृष्ठभूमि 2021 की वेबसीरीज 'महारानी' है, जो बिहार में रानी भारती की काल्पनिक राजनीतिक यात्रा का अनुसरण करती है. यह वेबसीरीज 1990 के दशक के दौरान बिहार में वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जो राजनीतिक शक्ति और पारिवारिक रिश्तों की गतिशीलता की पड़ताल करती है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details