दिल्ली

delhi

ओडिशा: स्वास्थ्य मंत्री के जिले में अस्पताल में नहीं मिला शव वाहन, साइकिल पर ढोया वृद्धा का शव

By

Published : Jun 17, 2023, 2:15 PM IST

सुबर्णपुर ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री का जिला है. यहां के समूह स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती एक वृद्धा की मौत के इलाज के दौरान हो गई. लेकिन उसके शव को ले जाने के लिए अस्पताल प्रशासन किसी तरह के वाहन का इंतजाम नहीं करा पाया और अंत में उसके परिजनों ने शव को साइकिल पर ढो कर ले गये. पढ़ें पूरी खबर...

Hospital in the district of the Minister of Health
साइकिल पर ढोया वृद्धा का शव

सुबर्णपुर :राज्य से स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी के जिले में एक शव को ढोने के लिए अस्पताल प्रशासन कोई वाहन मुहैया नहीं करा पाया. पीड़ित वृद्धा के परिजन साइकिल पर ढो कर उसके शव को ले गये. जानकारी के मुताबिक, घटना शुक्रवार रात की है. यहां इलाज के दौरान एक वृद्धा की मौत हो गई. पीड़िता की पहचान मेघला गांव की रुक्मिणी साहू के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ही बारिश में भींग जाने के बाद रुक्मिणी साहू की तबीयत खराब हो गई थी. उसे समूह स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. लेकिन स्थिति बहुत ज्यादा खराब होने के कारण डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा पाये.

बताया जाता है कि उसकी मृत्यु के समय उसका कोई भी परिजन अस्पताल में मौजूद नहीं था. उसकी लाश काफी देर तक अस्पताल में रखी रही. बाद में उसके गांव के शांतनु गुरु ने कुछ और लोगों की मदद से शव को अस्पताल से लाने का इरादा किया. बताया जाता है कि शांतनु गुरु वृद्धा का दूर का रिश्तेतार था. उसने अस्पताल में चिकित्सक सत्य बिहार से शव ले जाने के लिए वाहन की मांग की. डॉक्टर ने इंतजाम करने की बात कही. लेकिन काफी देर तक कोई इंतजाम नहीं हुआ. बाद में शांतनु और गांव के कुछ लोगों ने मिलकर वृद्धा के शव के सायकिल पर ढोया. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

इस बारे में जिला प्रशासन से कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन सफाई दे रहा है कि जब चिकित्सक दूसरे मरीजों की जांच कर रहे थे. तभी वे लोग शव को लेकर चले गये.

ये भी पढ़ें

बता दें कि ओडिशा सरकार की ओर से दावा किया जाता है कि उसने शवों को अस्पताल से नि:शुल्क ले जाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था की है. इतना ही नहीं कई मामलों में सरकार की ओर से अंतिम संस्कार करने के लिए आर्थिक मदद करने का भी दावा किया जाता है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री के जिले में इस तरह की घटना का होना अब चर्चा का विषय बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details