दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Land Mine Recovered Near tracks in odisha : रेलवे ट्रैक के पास मिली बारूदी सुरंग, जवानों ने बड़ी साजिश की नाकाम

ओडिशा पुलिस ने सुंदरगढ़ जिले में रेलवे ट्रैक के पास एक बारूदी सुरंग बरामद की है. 10 किलो की लैंड माइन नष्ट कर जवानों ने एक बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम कर दिया है.

By

Published : Aug 18, 2023, 8:12 PM IST

रेलवे ट्रैक के पास मिली बारूदी सुरंग
रेलवे ट्रैक के पास मिली बारूदी सुरंग

राउरकेला (ओडिशा):पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में टोपाडीही रेलवे स्टेशन के पास जंगल से लगभग 10 किलोग्राम वजनी एक बारूदी सुरंग बरामद की गई (Land Mine Recovered Near tracks in odisha).

पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने बलांग पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले टोपाडीही में एक बड़े हमले की योजना बनाई थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस कर्मियों और डीवीएफ जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान बरामद बारूदी सुरंग को नष्ट कर दिया.

अधिकारियों ने कहा कि 'बम निरोधक टीम पास के जंगल में जब्त की गई बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के लिए पहुंची. हालांकि, जो बारूदी सुरंग बरामद की गई थी, उसे पहले ही निष्क्रिय कर दिया गया था.'

पुलिस ने कहा कि उन्होंने बारूदी सुरंग की बरामदगी के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि नक्सली नेता मिसरी बेसरा कोहलान ने ओडिशा में अपनी उपस्थिति जताने की कोशिश शुरू कर दी है.

एसडीपीओ स्वराज देबाता ने कहा, 'यह एक पुरानी बारूदी सुरंग थी, जो दबी हुई थी और भारी बारिश के प्रभाव में मिट्टी बह जाने के बाद यह सतह पर आ गई.'

पिछले सप्ताह नक्सलियों की गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गए थे. शहीदों में ओडिशा के जवान सुशांत कुमार खुंटिया भी शामिल थे. अन्य दो शहीद जवान क्रमशः बिहार और झारखंड के रहने वाले थे.

पुलिस ने झारखंड में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया था. जवानों ने 11 से ज्यादा नक्सली बंकरों को नष्ट कर दिया था. पुलिस ने कहा कि मिसरी बेसरा को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

ओडिशा में बारूदी सुरंग में विस्फोट, बीएसएफ जवान घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details