दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 29, 2023, 9:07 AM IST

ETV Bharat / bharat

Engineering student dead: ओडिशा में होस्टल में इंजीनियरिंग की छात्रा मृत पाई गई, परिवार ने रैगिंग का आरोप लगाया

ओडिशा के जाजपुर जिले में एक छात्रा के कथित खुदकुशी का मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि रैगिंग के कारण उसने यह कदम उठाया.

Engineering student found dead in hostel in Odisha (representational image)
ओडिशा में होस्टल में इंजीनियरिंग की छात्रा मृत पाई गई (प्रतीकात्मक चित्र )

जाजपुर:ओडिशा के जाजपुर जिले में मंगलवार को एक 18 वर्षीय पॉलिटेक्निक छात्रा अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाई गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कोरेई थाना क्षेत्र के कॉलेज परिसर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष की छात्रा का शव उसके में मिला. इस घटना से परिसर में तनाव पैदा हो गया और उसके परिवार ने आरोप लगाया कि उसकी मौत के लिए कॉलेज प्रशासन जिम्मेदार है क्योंकि लगातार रैगिंग के कारण उसे (छात्रा को) अपनी जान लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

उसकी मां ने आरोप लगाया, 'कॉलेज के एक छात्र ने मेरी बेटी को ‘मैसेज’ किया कि उसका कैंपस प्लेसमेंट के लिए चयन हो गया है, लेकिन उसने धमकी दी कि उसे इसके लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वह इतनी डरी हुई थी कि उसने हमसे कहा कि वह अब छात्रावास में नहीं रहेगी. कल एक अन्य छात्र ने भी उसके साथ मारपीट करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- Odisha Acid Attack Arrested : बालासोर एसिड हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार: ओडिशा पुलिस

उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी ने छात्रों की ओर से कार्रवाई के डर से कॉलेज के अधिकारियों को सूचित नहीं किया.' पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कहा कि जांच शुरू कर दी गई है. कोरेई थाने के प्रभारी निरीक्षक संघमित्रा मल्लिक ने कहा, 'हम सभी संभावित नजरिये से मामले की जांच कर रहे हैं.' पोस्टमार्ट रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा. वहीं, घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला या नहीं यह भी महत्वपूर्ण है. फिलहाल पुलिस इस मामले की सभी दृष्टिकोणों से जांच कर रही है. बता दें कि रैगिंग को लेकर बहुत सख्त सजा का प्रावधान है. विश्वविद्यालयों को इन मामलों से कड़ाई से निपटने के लिए कहा गया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details