दिल्ली

delhi

Odisha Crime : छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए

By

Published : May 21, 2023, 8:52 AM IST

ओडिशा के सालेपल्ली, बलांगीर में जघन्य हत्या का मामला सामने आया है. यहां एक छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की हत्या कर उसके कई टुकड़े कर दिये. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पुरी खबर...

Odisha Crime
प्रतिकात्मक तस्वीर

बलांगीर : ओडिशा के बलांगीर जिले के सालेपाली में पुलिस ने आज एक युवक की हत्या का खुलासा किया. हत्या के इस मामले में पुलिस ने मृतक के छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में सामने आया कि छोटे भाई ने पिता की पिटाई करने और घरेलू विवाद के कारण उसने बड़े भाई के 8 से 12 टुकड़े कर दिए. युवक का क्षत-विक्षत शव 17 तारीख को बंद कमरे से बरामद किया गया था.

पुलिस ने बताया कि पीड़ित युवक का नाम रिकू मेहर था. उसके छोटे भाई ने उसकी बेरहमी से उसकी हत्या कर दी. जानकारी मिलने पर एनवाई पुलिस साइंटिफिक टीम के साथ मौके पर पहुंची. फोरेंसिक साक्ष्यों के आधार पर पुलिस की एक विशेष टीम ने जांच शुरू की. जांच में पुलिस को पता चला कि रिकू मेहर का छोटा भाई पीकू मेहर उर्फ ​​शंकर भवानी मेहर ने उसकी हत्या की.
पुलिस ने शनिवार को आरोपी के छोटे भाई को बुरला से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के साथ घटनास्थल पर सीन रीकंस्ट्रक्शन भी किया गया है. हत्या के लिए इस्तेमाल किये गये हथियार को पुलिस ने जब्त कर लिया है. बलांगीर एसडीपीओ तूफान बाग ने इस मामले में बताया कि रिकू मेहर अपने छोटे भाई और मां के पिता के साथ रह रहा था. रिकू हमेशा घर में झगड़ा करता था और उसकी मां अक्सर उसके पिता को पीटती थी. इसी तरह कुछ दिन पहले घरेलू विवाद में उसके पिता को काफी चोट आयी.

पढ़ें : Odisha Crime News : ओडिशा में मर्डर, शव के 12 टुकड़े कर पॉलीथीन में रखे

एसडीपीओ ने कहा कि कुछ दिन अस्पताल में रहने के बाद वह घर लौट आये. 13 तारीख को शंकर भवानी मेहर के पिता को सांस की बीमारी के चलते बलांगीर मेडिकल सेंटर में भर्ती हुए. उन्होंने बताया कि 14 तारीख को जब शंकर भवानी मेहर घर कुछ लाने आया तो रिकू मेहर ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी. शंकर भवानी मेहर ने गुस्से में आकर लोहे के पाइप से उसके सिर पर वार कर दिया. जिससे रिकू मेहर की मौत हो गई.

हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के लिए शव को जल्लाद में डालकर टुकड़े-टुकड़े कर दिया. उसने लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसने शव के टुकड़ों को एक ड्रम में भर दिया. लेकिन वह इसे फेंक नहीं सका. एसडीपीओ ने बताया कि हत्या घरेलू विवाद के चलते की गई है.

पढ़ें : The Kerala Story Protest : एफटीआईआई में 'द केरल स्टोरी' दिखाई गई, छात्रों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details