दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 3, 2023, 5:08 PM IST

ETV Bharat / bharat

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में लिखी गई पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, बीजेपी हुई आक्रामक

महाराष्ट्र के पुणे में सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी गई. इसे लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया और युनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया. Savitribai Phule Pune University, Prime Minister Narendra Modi, Objectionable Comment against PM Modi.

Prime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पुणे:सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी गईं. इस मुद्दे पर बीजेपी कार्यकर्ता आक्रामक हो गए. बीजेपी कार्यकर्ता और नेता शुक्रवार को सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन किया. सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी को यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड तौर पर जाना जाता है.

जानकारी के अनुसार, सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के हॉस्टल नंबर आठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी गई. भाजपा शहर अध्यक्ष धीरज घाटे ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मांग की है कि विश्वविद्यालय प्रशासन इस मामले में केस दर्ज करे.

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में सदस्यता रजिस्ट्रेशन को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया था. फिर गुरुवार (2 नवंबर) की रात यह बात सामने आई कि यूनिवर्सिटी हॉस्टल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी गई. इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. विश्वविद्यालय इस बात की जांच कर रहा है कि यह टिप्पणी किसने लिखी.

इस मामले में डॉ. महेश रघुनाथ दावंगे ने चतु:श्रृंगी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी है. लेकिन इसके बाद भी यह विवाद बढ़ने की आशंका है. ऐसा किसने और किस मकसद से किया, इसकी जांच पुलिस द्वारा की शुरू कर दी गई है. इसके अलावा छात्रावास क्रमांक-8 क्षेत्र और भीटी के पास चेकिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details