दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Shimla Blast Case: NSG ने खंगाले सबूत, गैस लीकेज या कुछ और, 7 घंटे चली जांच से होगा खुलासा!

शिमला रेस्टोरेंट में हुए ब्लास्ट मामले की जांच के लिए आज एनएसजी की टीम पहुंची. इस दौरान एनएसडी टीम ने घटना स्थल से सबूत खंगाले. साथ ही रेस्टोरेंट में गैस लीकेज हुआ था या कुछ और? इसकी जांच की. 7 घंटे तक चली जांच के बाद एनएसजी टीम कुछ साक्ष्यों को पैकेट में सील कर अपने साथ ले गई. पढ़िए पूरी खबर...(NSG examines evidence in Shimla blast case)(Shimla Blast Case) (NSG team reached Shimla)

By

Published : Jul 23, 2023, 7:31 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 8:16 PM IST

Shimla Blast Case
एनएसजी ने खंगाले सबूत

शिमला ब्लास्ट केस में NSG ने खंगाले सबूत

शिमला:18 जुलाई को शिमला के मिडल बाजार में एक रेस्टोरेंट में हुए ब्लास्ट मामले में अब अब सच सामने आएगा. रविवार सुबह पहुंची एनएसजी टीम ने एसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में 10 से शाम 5 बजे तक जांच की. इस दौरान उन्होंने सभी सबूतों को खंगाला और फोटोग्राफी भी की. एनएसजी ने मॉल रॉड पर बने एक शोरूम को भी खुलवा कर देखा, जहां दुकान का फर्श पूरी तरह टूट कर डेढ़ा हो गया है. एनएसजी ने सभी सबूतों को अच्छी तरह जांच की. शाम 5 बजे के एनएसजी ने अपना जांच अभियान खत्म किया, जिसके बाद बंद मार्ग को आम जनता के लिए खोल दिया गया.

शिमला ब्लास्ट मामले की जांच करने पहुंची NSG

NSG टीम पहुंची शिमला: गौरतबल है कि राजधानी शिमला के मिडल बाजार में हिमाचली रसोई रेस्टोरेंट में हुए धमाके की जांच के लिए एनएसजी की टीम रविवार सुबह शिमला पहुंची. टीम ने मौके पर जाकर साक्ष्य जुटाए. धमाके की जद में आए क्षेत्र को सील किया गया. एनएसजी की करीब 20 कमांडो मॉल रोड पर तैनात थे. जबकि एक अन्य टीम उस बिल्डिंग में गई, जिसमें यह धमाका हुआ था. वहां पर जाकर कुछ साक्ष्यों को पैकेट में सील कर टीम जांच के लिए अपने साथ ले गई.

NSG टीम ने मॉल रोड का लिया जायजा

एसआईटी भी कर रही जांच:शिमला पुलिस की विशेष जांच टीम भी इस मामले की जांच कर रही हैं. शिमला पुलिस की एसआईटी की प्रारंभिक जांच में गैस रिसाव ब्लास्ट का कारण बताया गया था. पुलिस ने कहा था कि फॉरेंसिक जांच की अंतिम रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि धमाके की असली वजह क्या थी ?

NSG टीम ने धमाके की चपेट में आए दुकानों का किया निरीक्षण

18 जुलाई को हुई थी घटना:यह धमाका 18 जुलाई को की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर हुआ था. इस घटना में 1 की मौत हुई थी. जबकि 13 लोग घायल हुए थे. मिडल बाजार में हुए गैस रिसाव अब चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि जो रेस्टोरेंट के अंदर दो सिलैंडर रखे गए थे, वह सुरक्षित निकले है. जबकि धमाका इतना हुआ कि आसपास की 7 से 8 दुकानों को क्षति पहुंची है. सुत्रों के मुताबिक जब हेल्पर ने रेस्टोरेंट का शटर खोला तो, उसके एक मिनट बाद धमाका हुआ. हादसे में दो हेल्पर घायल हुए हैं. पहले यह माना जा रहा था कि सिलेंडर फटा है, लेकिन फिर बाद में कहा जाने लगा कि कम्प्रेशर ब्लास्ट हुआ है, लेकिन जब एफएसल टीम आयी तो उन्होंने बताया कि गैस लीक होने की वजह से ब्लास्ट हुआ है.

ये भी पढ़ें:Shimla Blast Update: डॉग स्क्वायड के साथ शिमला पहुंचे NSG कमांडो, माल रोड सील, धमाके के मामले में चल रही जांच

Last Updated : Jul 23, 2023, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details