दिल्ली

delhi

'सम्राट पृथ्वीराज' देखने के बाद क्या था आरएसएस चीफ माेहन भागवत का रिएक्शन, जानें

By

Published : Jun 4, 2022, 12:01 PM IST

Updated : Jun 4, 2022, 12:22 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म देखी और कहा कि 'अब हम इतिहास को भारत के दृष्टिकोण से देख रहे हैं'. उन्होंने अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत इस फिल्म को 'विश्व स्तरीय' बताया.

'सम्राट पृथ्वीराज' देखने के बाद क्या था आरएसएस चीफ माेहन भागवत का रिएक्शन, जानें
'सम्राट पृथ्वीराज' देखने के बाद क्या था आरएसएस चीफ माेहन भागवत का रिएक्शन, जानें

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म देखी और कहा कि 'अब हम इतिहास को भारत के दृष्टिकोण से देख रहे हैं'. उन्होंने अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत इस फिल्म को 'विश्व स्तरीय' बताया. आरएसएस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ फिल्म देखने के बाद भागवत ने कहा कि यह तथ्य-आधारित फिल्म है और यह सही संदेश देती है, जिसकी आज देश को आवश्यकता है. हम दूसरों के द्वारा लिखे गए अपने इतिहास को पढ़ते थे.

पढ़ें: RSS चीफ मोहन भागवत बोले, 'हर मस्जिद में शिवलिंग की तलाश क्यों'

अब हम इतिहास को भारत के नजरिए से देख रहे हैं. फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी संघ से जुड़े संस्कार भारती के साथ मिलकर काम करते हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड ने पहले ही इस फिल्म को कर-मुक्त घोषित कर दिया है. संघ प्रमुख मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, भैयाजी जोशी, प्रचार प्रमुख सुनील अंबेडकर और सह-प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर सहित संघ के पदाधिकारियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी.

स्क्रीनिंग में अक्षय कुमार भी मौजूद थे. भागवत ने कहा कि भारत के सम्मान की रक्षा के लिए भारतीयों को उसी तरह एक साथ लड़ना होगा जैसे इस फिल्म में शक्तिशाली नायकों को दिखाया गया है. इससे पहले, गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नई फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देखी. बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक विशेष स्क्रीनिंग में फिल्म देखी और कहा कि फिल्म महिलाओं के सम्मान और उन्हें सशक्त बनाने की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है. अमित शाह ने कहा कि 1947 में भारत स्वतंत्र हुआ और 2014 में सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग शुरू हुआ. यह एक बार फिर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा, जहां हम कभी थे.

Last Updated : Jun 4, 2022, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details