दिल्ली

delhi

अब एसडीएम ज्योति मौर्या की जेठानी ने अपने पति और आलोक के परिवार पर लगाए ये आरोप

By

Published : Jul 20, 2023, 1:04 PM IST

एसडीएम ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या का मामला अभी थमा भी नहीं कि अब ज्योति की जेठानी ने आलोक के बड़े भाई पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने पति के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है. वहीं आलोक ने सभी आरोपों को गलत बताया है.

प्रयागराज
प्रयागराज

प्रयागराज: एसडीएम ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या केस में एक नया मोड़ आ गया है. अब ज्योति मौर्या की जेठानी को आलोक मौर्या के भाई द्वारा प्रताड़ित करने और दहेज के लिए परेशान करने का नया मामला सामने आया है. ज्योति की जेठानी शुभ्रा मौर्या ने अपने पति विनोद मौर्या के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. परिवार से अलग घर में रहने वाली शुभ्रा ने पति विनोद सहित अन्य ससुरालियों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है.

हालांकि पुलिस की तरफ से अभी केस दर्ज नहीं किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी. जिस तरह से ज्योति मौर्या ने पति और ससुराल वालों पर आरोप लगाए थे, ठीक उसी तरह से अब जेठानी ने भी आलोक और उसके परिवार वालों पर आरोप लगाए हैं. दोनों पक्षों से अभी कोई खुलकर मीडिया के सामने नहीं आया है. इस वजह से पूरी बातें भी उजागर नहीं हो सकी हैं. वहीं, स्थानीय पुलिस अभी इस मामले को शायद पारिवारिक विवाद की तरह सुलझाने का प्रयास कर रही है. यही वजह है कि मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

आलोक ज्योति मौर्या विवाद को अभी लोग भुला भी नहीं पाए थे कि अब आलोक मौर्या के परिवार पर एक और बहू के साथ दहेज और पैसों के लालच में परेशान करने का उसी तरह का मामला सामने आया है जैसा कि ज्योति मौर्या ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया था. अब आरोप ज्योति मौर्या की जेठानी शुभ्रा मौर्या जोकि सरकारी टीचर है, उनकी तरफ से लगाया गया है. हालांकि, शिक्षिका शुभ्रा अभी खुद मीडिया के सामने नहीं आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शुभ्रा ने धूमनगंज थाने में शिकायत की है कि आलोक मौर्या के बड़े विनोद मौर्या ने कार, एसी, हीरे की अंगूठी और जेवर सहित अन्य सामान दिलाने की मांग करते रहते हैं. विनोद से अलग रहने के बावजूद पति और अन्य ससुराली जन उनके घर में जबरन घुस आते हैं और समान दिलवाने के लिए परेशान करते रहते हैं.

2009 में शादी हुई और 2 साल से अलग घर में रह रही पीड़िता

शुभ्रा मौर्या की तरफ से पुलिस को बताया गया है कि उसकी शादी 2009 में हुई थी. उसके बाद 2015 में वह सरकारी टीचर बन गई थी. इसके बाद से ससुराल वालों की डिमांड अचानक से बढ़ गई. पति समेत ससुराल के लोग नई-नई मांग करके उसकी पूरी कमाई हड़पने में लग गए. इतना ही नहीं पति ने बैंक के एटीएम तक को अपने कब्जे में ले लिया और पूरी तनख्वाह निकाल लेते थे. शराब के लती पति शुभ्रा की पूरी तनख्वाह पर ऐश करते थे. इसको लेकर विरोध करने पर पति द्वारा मारा-पीटा जाने लगा.

करीब दो साल पहले शुभ्रा को पीटकर घर से बाहर कर दिया गया. इसके बाद वो मायके वालों की मदद से दूसरे घर में रहने लगी थी. वहां पर एक महीने पहले जून से जुलाई के बीच पति और ससुराल वालों ने पहुंचकर उपद्रव किया. इसके बाद शुभ्रा ने 112 पर शिकायत भी की थी. मौके पर पुलिस पहुंची. लेकिन, कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

फिलहाल, शुभ्रा की तरफ से धूमनगंज पुलिस से शिकायत की गई है. उसके बावजूद अभी केस दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि, धूमनगंज पुलिस की तरफ से पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है और जांच करके कार्रवाई करने की बात कही गई है. जबकि इस मामले की जानकारी आलाधिकारियों को नहीं दी गई. क्योंकि, पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बुधवार को मामले की जानकारी से इनकार किया है. उनका कहना है कि पुलिस में शिकायत की गई होगी तो पुलिस केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करेगी.

शादी से पहले आलोक के बड़े भाई पर भी झूठ बोलने का आरोप

शुभ्रा की तरफ से की गई शिकायत में कहा गया है कि आलोक मौर्या के बड़े भाई विनोद मौर्या ने भी अपनी शादी से पहले खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो में अफसर बताया था. इसकी पोल शादी के बाद खुली. शुभ्रा को पता चला कि उसका पति जीएसटी विभाग में क्लर्क है. वहीं, आलोक मौर्या की तरफ से भाई और परिवार पर लगाए गए इन सभी आरोपों को गलत बताया गया. उनका कहना है कि उनके ऊपर दबाव बनाने और उन लोगों को फंसाने के लिए ये सब साजिश रची जा रही है. जबकि ऐसा ही आरोप ज्योति मौर्या की तरफ से पति आलोक मौर्या के ऊपर भी लगाए गए हैं. अब ज्योति की जेठानी ने भी वैसा ही आरोप लगाया है. इससे कहीं न कहीं यह लगने लगा है कि कहीं आलोक मौर्या के परिवार वाले जानबूझकर तो ऐसा नहीं कर रहे हैं. क्योंकि, पहले ज्योति मौर्या ने जो आरोप लगाए, अब वैसे ही आरोप ज्योति की जेठानी शुभ्रा ने भी पति और ससुराल वालों पर लगाकर सभी को चौंका दिया है. साथ ही आलोक और उसके भाई विनोद के साथ परिवार वालों को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

यह भी पढ़ें:मंदिर में पुजारी के भेष में रह रहा था मुस्लिम युवक, पूजा-पाठ कर ग्रामीणों को देता था आशीर्वाद, ऐसे भेद खुला

ABOUT THE AUTHOR

...view details