दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नोवावैक्स ने WHO के साथ कोविड टीके के आपातकालीन उपयोग की प्रक्रिया पूरी की

नोवावैक्स इंक ने कहा है कि उसने डब्ल्यूएचओ के साथ अपने कोविड​​-19 टीके को आपातकालीन उपयोग सूची (EUL) के लिए प्रस्तुत करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है.

By

Published : Nov 5, 2021, 5:44 PM IST

नोवावैक्स
नोवावैक्स

नई दिल्ली : जैव प्रौद्योगिकी फर्म नोवावैक्स इंक (Novavax Inc) ने कहा है कि उसने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के साथ अपने कोविड​​-19 टीके को आपातकालीन उपयोग सूची (EUL) के लिए प्रस्तुत करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है.

इससे पहले नोवावैक्स और उसके सहयोगी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने सोमवार को कहा था कि उन्हें इंडोनेशिया में कोविड-19 टीके के लिए पहला आपातकालीन उपयोग अधिकार (EUA) मिला है.

नोवावैक्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, 'कंपनी ने स्वास्थ्य एजेंसी को कोरोना टीका एनवीएक्स-सीओवी 2373 के लिए आवश्यक सभी माड्यूल जमा कराने की प्रक्रिया पूरी कर ली है.'

कंपनी ने कहा कि नोवावैक्स, इसकी वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में अतिरिक्त निर्माण स्थलों से टीके की आपूर्ति को सक्षम बनाने के लिए और जानकारी सौंपेगा. नोवावैक्स द्वारा सौंपे गये ये माड्यूल नोवावैक्स और एसआईआई द्वारा डब्ल्यूएचओ को पिछली बार सौंपी गई जानकारी के अतिरिक्त है.

नोवावैक्स के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टेनली सी एर्क ने कहा, 'आज सौंपी गई जानकारी पहुंच और समान वितरण में तेजी लाने पर हमारे निरंतर ध्यान को दर्शाती है क्योंकि हम दुनियाभर में लोगों की जरूरत के लिए अपना टीका लाने के लिए काम करते हैं.'

पढ़ें- नोवावैक्स: बड़े अध्ययन में कोविड-19 रोधी टीका 90 फीसदी असरदार पाया गया

नोवावैक्स ने कहा कि कंपनी अपने कोविड-19 टीके के लिए समान वैश्विक पहुंच सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता में सरकारों, नियामक प्राधिकरणों और गैर-सरकारी संगठनों के साथ मिलकर काम जारी रखे हुए है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details