दिल्ली

delhi

पूर्वौत्तर सांसद फोरम ने की मणिपुर में शांति बनाए रखने की अपील

By

Published : May 10, 2023, 3:12 PM IST

पूर्वोत्तर सांसद फोरम ने मणिपुर हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए लोगों से राज्य में शांति बहाली के लिए प्रयास करने की अपील की है. इसी क्रम में फोरम के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (chairman of the North East MPs Forum Kiren Rijiju) ने कहा हैं कि हम प्रभावित इलाकों में बुनियादी सुविधाओं को बहाल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं.

chairman of the North East MPs Forum Kiren Rijiju
पूर्वोत्तर सांसद फोरम के अध्यक्ष किरेन रिजिजू

नई दिल्ली:मणिपुर हिंसा पर चिंता जताते हुए पूर्वोत्तर सांसद फोरम (North East MPs Forum) ने बुधवार को लोगों से अपील की है कि वे हिंसा से दूर रहें और राज्य में शांति लाने के लिए काम करें. पूर्वोत्तर सांसद फोरम के अध्यक्ष किरेन रिजिजू (chairman of the North East MPs Forum Kiren Rijiju) ने कहा कि हम समझते हैं कि स्थिति चुनौतीपूर्ण है और लोग अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने आश्वस्त किया कि हम सभी प्रभावित क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं की बहाली के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. रिजिजू ने कहा कि हम आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, वे सभी इस दुखद घटनाओं से प्रभावित हुए हैं.

समुदाय के सभी सदस्यों से इस कठिन समय में एक साथ आने और समाज में शांति और सद्भाव बहाल करने की दिशा में काम करने के कहते हुए रिजिजू ने कहा कि हम उन लोगों के प्रति अपनी एकजुटता और समर्थन दिखाएं जो प्रभावित हुए हैं और बेहतर कल की दिशा में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि इस समय भावनाएं बहुत अधिक बढ़ रही हैं और लोग हिंसा के लिए प्रेरित हो सकते हैं. रिजिजू ने कहा, 'हम समुदाय के प्रत्येक सदस्य से बल प्रयोग या किसी भी प्रकार की हिंसा से दूर रहने की अपील करते हैं. इस तरह के कृत्य केवल स्थिति को बढ़ाएंगे और निर्दोष लोगों को अधिक नुकसान पहुंचाएं.'

इस बीच, हिंसाग्रस्त मणिपुर में स्थिति में सुधार हो रहा है क्योंकि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां ​​राज्य के सभी संवेदनशील इलाकों में चौबीसों घंटे गश्त करती हैं. वहीं इंफाल पश्चिम, चुरानहंदपुर सहित 11 प्रभावित जिलों में कर्फ्यू में ढील दी गई क्योंकि पिछले दो दिनों में कोई हिंसा नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर के सीएम ने कहा- 35655 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details