दिल्ली

delhi

बंगाल में सत्ता में आने का दिवा-स्वप्न देख रही भाजपा : टीएमसी

By

Published : Jan 7, 2021, 10:16 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 7:08 AM IST

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी ने लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी का दावा किया है. टीएमसी नेता व मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीएम ममता बनर्जी तीसरी बार सत्ता में आएंगी. उन्होंने कहा कि भाजपा कई राज्यों में अपना जनाधार खो रही है.

mamata banerjee
ममता बनर्जी

कोलकाता :तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गुरुवार को दावा किया कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करेंगी. टीएमसी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने का दिवा-स्वप्न देख रही भाजपा कई राज्यों में अपना जनाधार खो रही है.

टीएमसी नेता और राज्य की मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि उनकी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 के संसदीय चुनाव की तुलना में वोट प्रतिशत के मामले में बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी को 39.70 प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि 2019 के आम चुनाव में यह बढ़कर 43.3 प्रतिशत हो गया.

कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन में चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि दीदी (ममता बनर्जी) तीसरी बार सत्ता में आएंगी. भाजपा सत्ता में आने का दिवा-स्वप्न देख रही है.'

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बंगाल में केवल दो सीटें जीती थीं, लेकिन 2019 के चुनाव में राज्य के 42 निर्वाचन क्षेत्रों में से 18 में जीत हासिल करके सत्तारूढ़ टीएमसी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभर कर सामने आई. भाजपा को राज्य में 40.7 प्रतिशत वोट मिले.

पढ़ें-बंगाल में 51 प्रतिशत वोट हमारा, इस बार कमल खिलना तय : कैलाश विजयवर्गीय

भट्टाचार्य ने भाजपा के पूरे भारत में समर्थन के दावे को नकारते हुए कहा, 'पार्टी ने देश में 66 प्रतिशत विधानसभा सीटें खो दी हैं और केवल 12 राज्यों में स्पष्ट बहुमत हैं.'

पश्चिम बंगाल की स्वास्थ्य और कानून एवं न्याय राज्य मंत्री ने अपने संवाददाता सम्मेलन के दौरान, नंदीग्राम हिंसा की 14वीं बरसी पर भूमि अधिग्रहण आंदोलन के 'शहीदों' को श्रद्धांजलि भी दी.

Last Updated : Jan 8, 2021, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details