दिल्ली

delhi

Corona Virus New Variant Omicron : मध्य प्रदेश में लॉकडाउन लगाने को लेकर जानिए सीएम शिवराज ने क्या कहा

By

Published : Dec 1, 2021, 5:34 PM IST

बुधवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली (CM Shivraj Crisis Management Meeting). इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से साफ कह दिया कि सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है, लेकिन लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं (No Lockdown in MP).

shivraj etv bharat
shivraj etv bharat

भोपाल :कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट ने पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी है. इस बीच भोपाल-इंदौर में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. बुधवार को सीएम शिवराज ने भोपाल में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की (CM Shivraj Crisis Management Meeting). जिसमें उन्होंने अधिकारियों से साफ कह दिया है कि सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है, लेकिन लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है. इसके लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को अहम भूमिका निभानी होगी (No Lockdown in MP).

सीएम ने बढ़ते मामले पर जताई चिंता
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में नए केस मिलने पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों की जांच के लिए 50 से 55 हजार टेस्ट हो रहे हैं. लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ाकर 70 हजार तक ले जाना है. बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधि घर-घर दस्तक दें, और लोगों को मास्क और वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी. दिसंबर महीने में वैक्सीनेशन अभियान चलाने की नई तारीखें घोषित की जाएंगी. जिन जिलों में 90 फीसदी से कम वैक्सीनेशन हुआ है वहां वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान चलाया जाएगा.

सरकार कर रही पूरी तैयारी
शिवराज ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कहा, 'मैं कलेक्टर्स को निर्देश देता हूं कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को पूरे सम्मान से सक्रिय करें. ये मिलकर काम करने का समय है. हमारे पास पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध हैं. अन्य इंजेक्शन की भी व्यवस्था कर रहे हैं. ऑक्सीजन लाने के लिए टैंकर की व्यवस्थाएं भी दुरुत रखें. ऑक्सीजन प्लांट्स की क्षमता हमने काफी बढ़ाई है. हम लहर आने ही ना दें, इसलिए मैं खुद भी काम करूंगा, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी खुद भी काम करें'.

पढ़ेंःCovid 19 New Variant Omicron : भारतीयों के लिए कितना खतरनाक, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

ABOUT THE AUTHOR

...view details