दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना का कहर, तिहाड़ जेल में नए कैदियों की एंट्री पर रोक

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसकी चपेट में तिहाड़ जेल के कैदी भी आ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए जेल प्रशासन ने नए कैदियों की एंट्री पर रोक लगा दी है.

By

Published : Apr 26, 2021, 11:17 AM IST

कोरोना का कहर
कोरोना का कहर

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बीते कुछ दिनों में जेल में 300 मामले सामने आ चुके हैं. कैदियों के बीच फैल रहे इस संक्रमण को रोकने के लिए तिहाड़ जेल एवं रोहिणी जेल में नए कैदियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. नए कैदियों को 14 दिन के लिए मंडोली जेल भेजा जाएगा और क्वारंटीन अवधि पूरा होने पर उस कैदी को रेगुलर जेल में भेजा जाएगा.

जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण की इस लहर ने जेल को भी अपनी चपेट में ले रखा है. अप्रैल महीने की शुरुआत में जहां जेल के भीतर कोरोना केस की संख्या 50 से कम थी, तो अभी यह आंकड़ा 300 को पार कर चुका है. संक्रमित होने वालों में अकेले कैदी नहीं बल्कि जेल कर्मचारी एवं डॉक्टर भी शामिल हैं.

जेल प्रशासन ने इसे रोकने के लिए कई कदम उठाए, लेकिन उसका लाभ नहीं मिला. इसके चलते यह तय किया गया है कि नए कैदियों को तिहाड़ एवं रोहिणी जेल में सीधे नहीं लिया जाएगा. यहां लाने से पहले उन्हें 14 दिन के लिए मंडोली जेल में क्वारंटीन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- देश में बढ़ते संक्रमण से दहशत में लोग, 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.54 लाख केस

जेल में बनाए गए अलग वार्ड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को ध्यान में रखते हुए नए कैदियों को मंडोली जेल में 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. इसके लिए वहां अलग से वार्ड बनाया गया है. क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर छोटे अपराधों में शामिल कैदियों को उनके रेगुलर जेल में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. वहीं गंभीर अपराध में जेल पहुंचे कैदियों को मंडोली जेल में ही रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details