दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

RTPCR रिपोर्ट नहीं होने पर सीमा में प्रवेश से रोक को लेकर असमंजस

मैंगलोर की तलपडी-सीमा सहित दक्षिण कन्नड़ जिले में बाहरी लोगों के प्रवेश को लेकर असमंजस की स्थिति है. बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. जिनके पास रिपोर्ट नहीं है, उनका मौके पर परीक्षण कराया जा रहा है.उसमें भी अव्यवस्था है.

By

Published : Aug 2, 2021, 7:07 PM IST

सीमा प्रवेश को लेकर रोकने वाला शख्स गिरफ्तार
सीमा प्रवेश को लेकर रोकने वाला शख्स गिरफ्तार

मैंगलोर :केरल-कर्नाटक की सीमा तलपडी पर RTPCR रिपोर्ट नहीं होने पर प्रवेश को लेकर माना किया जा रहा है. वहीं इसे लेकर बदसलूकी के आरोप में एक शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया. केरल में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दक्षिण कन्नड़ जिले में सावधानी बरती जा रही है. दक्षिण कन्नड़ जिले में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. आपको बता दें कि जिले में कल राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं.

कर्नाटक सरकार ने अनिवार्य किया है कि केरल से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा. जिन लोगों ने अपनी जांच सात दिनों के भीतर कराई है, उन्हीं को आने की अनुमति है. सरकार ने कहा जिन लोगों ने टीकाकरण कराया है, उन्हें भी बिना RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट के जिले में आने की अनुमति नहीं है.

तलपडी (Talapady) सीमा सहित दक्षिण कन्नड़ जिले में जिन लोगों के पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं है, उनके लिए ऑन-साइट परीक्षण आयोजित करने की व्यवस्था की गई है. जिले में प्रवेश करने वाले और कोरोना वैक्सीन प्राप्त करने वाले भी शामिल हैं जो आरटीपीसीआर परीक्षण के लिए कतार में खड़े थे. उनका मौके पर परीक्षण किया गया तब जिले में प्रवेश करने की अनुमति दी.

हालांक अचानक जांच बंद होने के बाद लोगों को परेशाना का सामना करना पड़ा. जो लोग लाइन में थे वे बिना परीक्षण कराए लौट गए. जो लोग मैंगलोर विश्वविद्यालय में परीक्षण के लिए जा रहे थे, उन्हें हॉल टिकट दिखाने पर अनुमति दी गई.

जिला कलेक्टर, पुलिस आयुक्त ने किया निरीक्षण

­जिला कलेक्टर डॉ. राजेंद्र के.वी. और मैंगलोर के पुलिस आयुक्त शशिकुमार ने तलापडी चेकपोस्ट का दौरा किया और सुरक्षा का जायजा लिया. केरल में कुछ युवाओं ने जिले में प्रवेश से इनकार पर नाराजगी व्यक्त की है. पुलिस द्वारा फोटो खींचे जाने के विरोध में युवकों ने नारेबाजी की. ऐसे में पुलिस ने इस संबंध में पुलिस से बदसलूकी करने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया.

इसे भी पढ़े-Corona Update : 24 घंटे में 40,134 नए मामले, 422 मौतें

ABOUT THE AUTHOR

...view details