दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम : मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला नहीं, कल हो सकता है शपथ ग्रहण

चुनाव के नतीजे आए चार दिन हो गए हैं, लेकिन असम में मुख्यमंत्री के नाम का एलान नहीं किया गया है. इस बीच सूत्रों का कहना है ही राजभवन को शुक्रवार को शपथ ग्रहण के लिए तैयार रहने के लिए पत्र लिखा गया है.

By

Published : May 6, 2021, 4:01 PM IST

सर्बानंद  हिमंत
सर्बानंद हिमंत

गुवाहाटी :असम में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस बारे में अनिश्चितता के बीच असम सरकार की ओर से राजभवन को एक पत्र भेजा गया है. पत्र मेंं शुक्रवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन में तैयारी के लिए लिखा गया है.

दिसपुर में गुरुवार को सूत्रों ने बताया कि राज्य के मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ ने शुक्रवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयार होने के लिए राजभवन को पत्र भेजा है.

विधानसभा चुनाव के नतीजे आए चार दिन हो गए हैं लेकिन भाजपा की ओर से राज्य में अगले मुख्यमंत्री के नाम का एलान किया जाना बाकी है.
असम में 2 मई को भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के सत्ता में आने के बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में इस बार नेतृत्व में बदलाव होगा.

गठबंधन के सहयोगियों में कुछ विधायक कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बरकरार रखा जाना चाहिए, जबकि कुछ अन्य राज्य के स्वास्थ्य और वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं.

पढ़ें- असम में कौन होगा अगला मुख्यमंत्री, भाजपा ने अभी नहीं किया एलान

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व इस बात पर कायम था कि पार्टी का संसदीय बोर्ड जल्द ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला लेगा. हालांकि, संसदीय बोर्ड को अपनी बैठक आयोजित करना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details