दिल्ली

delhi

गुजरात में 27 साल से सत्ता विरोधी लहर नहीं, डबल इंजन की सरकार हमारा फार्मूला : अग्रवाल

By

Published : Nov 23, 2022, 4:06 PM IST

दिल्ली एमसीडी चुनाव के अलावा गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर चल रहा है. ऐसा लग रहा है कि गुजरात चुनाव का सारा दारोमदार भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के कंधों पर ही डाल दिया है. तो गुजरात विधानसभा और दिल्ली के स्थानीय निकाय चुनाव की बीजेपी की रणनीति को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल (Gopal Krishna Agarwal) से ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने बात की. पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

Gopal Krishna Agarwal
गोपाल कृष्ण अग्रवाल

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ गुजरात में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, ऐसा नहीं है. चूंकि वो हमारा नेतृत्व कर रहे हैं, इसलिए हर राज्य में उनकी प्रचार सभाएं लगाई जाती हैं क्योंकि वे जनता से जुड़े सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं. उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल (Gopal Krishna Agarwal) ने ईटीवी से विशेष बातचीत में कही. उन्होंने कहा कि2014 के बाद से ही गृह मंत्री अमित शाह चुनाव को जनता से संवाद करने का एक सशक्त माध्यम मानते हैं और उसका पार्टी सदुपयोग करती है.

देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि जनता जिसे प्यार करती है वो प्रजातंत्र का आधार होता है, और प्रधानमंत्री अभी तक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री माने जाते रहे हैं, इसलिए उनके नेतृत्व को मानते हुए सभी राज्यों में प्रचार में वो आगे तो रहेंगे ही. अग्रवाल ने कहा कि 27 सालों में गुजरात में सत्ता विरोधी लहर नहीं होने के साथ ही डबल इंजन की सरकार हमारा फार्मूला है. उन्होंने कहा कि जहां राज्य स्तर पर बीजेपी है या पंचायत की भी बात कर लें, जहां बीजेपी है वहां भी हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर में इतना बदलाव किया है कि लोग हमारी पार्टी के साथ संपर्क में हैं. आप नेता सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रही सुविधाओं पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में गोपाल अग्रवाल का कहना है कि प्रधानमंत्री ने लाल बत्ती कल्चर को बदला है. जबकि अरविंद केजरीवाल ने कहा था ना गाड़ी लूंगा न बंगला लूंगा, मेट्रो से चलूंगा, वो वीआईपी कल्चर के सिंबल बन गए हैं. फिर वो मामला चाहे जो हो, मनीष सिसोदिया का शराब घोटाला हो या सत्येंद्र जैन की जेल में विलासिता और उनके भ्रष्टाचार के मामले हों.

इस सवाल के जवाब में कि हिमाचल में हुए एक सर्वे में कहा गया है कि सरकार बनाना बीजेपी के लिए मुश्किल होगी, गोपाल अग्रवाल ने कहा कि 8 दिसम्बर को जब परिणाम आ जाएंगे तो लोग देख सकेंगे कि हमारी पार्टी की ही वहां सरकार बनने वाली है.दिल्ली के श्रद्धा मामले पर बोलते हुए गोपाल अग्रवाल ने कहा कि ये ऐसा मामला है जिसे सामान्य क्राइम के तौर पर नहीं देखा जा सकता. ऐसे अपराध का एनालिसिस करना जरूरी है. यदि एक समुदाय एक तरह के अपराध से जुड़ रहा है तो क्या आंख मूंद कर रखना चाहिए. नहीं ये गलत है और ऐसे अपराध के लिए वही कदम उठाए जाने चाहिए, जो यूपी में योगी की सरकार ने उठाए हैं. क्रिश्चियन समुदाय हो या सिख समुदाय, सभी ऐसे अपराधों की भर्त्सना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में रिकार्ड मतदान की जताई उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details