दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब चुनाव : शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा- भाजपा के साथ काेई गठबंधन नहीं

शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार काे कहा कि उनकी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी.

By

Published : Jun 5, 2021, 7:24 PM IST

सुखबीर सिंह बादल
सुखबीर सिंह बादल

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार काे ट्वीट कर पंजाब कांग्रेस में चल रही घमासान पर टिप्पणी की. साथ ही उन्हाेंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा है.

भाजपा के साथ काेई गठबंधन नहीं

बता दें कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं. ऐसे में शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को छोड़कर अन्य पार्टियों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए तैयार है.

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं. उन्होंने कांग्रेस और आप की भी खिंचाई की.

बादल ने कहा, 'हम कांग्रेस, बीजेपी (BJP) और आप को छोड़कर अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं. हम इन पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं कर सकते. हम गठबंधन करेंगे और हम दूसरों के लिए खुले हैं. बीजेपी के साथ जाने का सवाल ही पैदा नहीं हाेता.'

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर साधा निशाना

सुखबीर सिंह बादल ने अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh)पर निशाना साधते हुए कहा कि हम पंजाब कांग्रेस में दरार का फायदा नहीं उठाना चाहते. हमारा मानना है कि यह सीएम (अमरिंदर सिंह) जितनी देर सत्ता में रहेंगे, उतनी ही तेजी से राज्य का विनाश होगा.

इसे भी पढ़ें :पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह पर नेताओं की दिल्ली दौड़, जानें वजह

बता दें कि अदल पिछले साल नए कृषि कानूनों को वापस लेने से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए का हिस्सा थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details