दिल्ली

delhi

दो घंटे में पूरा होगा हरिद्वार से दिल्ली का सफर, गडकरी ने किया राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण

By

Published : Feb 26, 2021, 10:39 PM IST

हरिद्वार से दिल्ली सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया.

राष्ट्रीय राजमार्ग
राष्ट्रीय राजमार्ग

हरिद्वार : आने वाले समय में हरिद्वार से दिल्ली पहुंचने में मात्र दो घंटे का समय लगेगा. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 5400 करोड़ की लागत वाली 250 किमी लंबे 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल मौजूद रहे.

राष्ट्रीय राजमार्ग शिलान्यास और लोकार्पण के दौरान केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि हम नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने उत्तराखंड को 5400 करोड़ की लागत से 250 किलोमीटर लंबे 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण और शिलान्यास किया है. आज आप हरिद्वार में देख सकते हैं कि किस तरह से हाईवे बनकर तैयार हो गए हैं. आने वाले समय में इसे और भी बेहतर बनाने का प्रयास पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया जा रहा है.

राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण

पढ़ें :- सरकारी अधिकारियों के लिए अनिवार्य हो इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग : गडकरी

निशंक ने कहा कि आज उत्तराखंड के लिए एक ऐतिहासिक पल है. जब से नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, तबसे मानो उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे भारत में विकास कार्यों की झड़ी लगी हुई है. जितना कार्य कांग्रेस ने 50 से 60 सालों में नहीं किया, उतना कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया है. आज हमारा देश निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details