दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Nikki Yadav Murder Case: पिता को मालूम था किसने किया है मर्डर, हत्या की साजिश में शामिल था परिवार

निक्की यादव हत्याकांड में आए दिन रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम ने साहिल और निक्की की शादी की बात कही है. वहीं इस घटना में पुलिस ने साहिल के पिता समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 18, 2023, 7:54 AM IST

Updated : Feb 18, 2023, 12:13 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: निक्की हत्याकांड मेंपुलिस ने जांच के दौरान चौंकानेवाला एक और खुलासा किया है, वो ये कि साहिल और निक्की की शादी पहले ही हो चुकी थी, ये शादी नोएडा के एक मंदिर में अक्टूबर 2020 में ही हुई थी. शादी से संबंधित सर्टिफिकेट भी पुलिस को मिले हैं. हालांकि साहिल के परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे. उन्होंने दिसंबर 2022 में साहिल की शादी जबरन तय कर दी और इस बात को लड़की के परिवार वालों से छुपाया गया.

साहिल के पिता समेत 5 लोग गिरफ्तार:निक्की यादव की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी साहिल को 5 दिन की पुलिस रिमांड मिली, जिसमें क्राइम ब्रांच को इस हत्याकांड की साजिश से पर्दा हटाने में काफी मदद मिली है. अब तक जांच में यही पता चला था कि साहिल ने निक्की हत्याकांड को अकेले अंजाम दिया है लेकिन ऐसा नहीं था. क्राइम ब्रांच ने जांच करते हुए स्पष्ट किया कि इस हत्याकांड की साजिश में और लोग भी शामिल थे, जिसमें साहिल के पिता बिरेन्द्र गहलोत का भी नाम सामने आया है. क्राइम ब्रांच ने साहिल के पिता सहित कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ में ये बात सामने आई है कि निक्की की हत्या साहिल ने ही की है, ये बात उन्हें पता थी. मिली जानकारी के अनुसार इस साजिश में साहिल के पिता के अलावा कुछ रिश्तेदार और साहिल के दोस्त भी शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस की टीम ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनमें आरोपी के पिता वीरेंद्र गहलोत, भाई अशीष और नवीन, दोस्त लोकेश और अमर शामिल हैं. इसमें नवीन दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है और मिली जानकारी के अनुसार साहिल का मौसेरा भाई है. पुलिस अब इनसे लगातार पुछताछ कर हत्या से जुड़े राज उगलवाने में जुटी है.

क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के अनुसार साहिल के पिता ने इस हत्याकांड की साजिश रची और 9 फरवरी की रात निक्की से साहिल का मिलने आना और कार से लगभग 40 किलोमीटर घूमना, सब पहले से बनाई रणनीति थी. क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के अनुसार जब टीम ने साहिल के पिता वीरेंद्र गहलोत से पूछताछ की तो ये बात सामने आ गई कि उन्हें निक्की की हत्या के बारे में पता था. हालांकि शुरू में उन्होंने इस बात से साफ इंकार किया था लेकिन जांच में ये राज खुल गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ पुलिस ने u/s 120 b के तहत हत्या की साजिश में शामिल होने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है जबकि बाकी आरोपियों में साहिल के कजन और दोस्त शामिल हैं. टीम अब इन सबसे भी हत्या की साजिश के बारे में लगातार पूछताछ कर रही है ताकि निक्की हत्याकांड के कई और राज से पर्दा उठ सके.

यह भी पढ़ें: Nikki Yadav Murder Case: 9 फरवरी को जिंदा थी निक्की, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

Last Updated : Feb 18, 2023, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details