दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 19, 2022, 4:13 PM IST

Updated : Aug 19, 2022, 6:58 PM IST

ETV Bharat / bharat

पुलिस से बचने के लिए नाइजीरियाई व्यक्ति ने निगली ड्रग कैप्सूल, अस्पताल में हुई मौत

महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाले नाइजीरियाई व्यक्ति की दिल्ली में मौत होने की घटना सामने आई है. जांच में यह सामने आया कि व्यक्ति ड्रग्स की तस्करी में लिप्त था और ड्रग्स के कैप्सूल उसके पेट में फटने के कारण ही उसकी मौत हुई.

Nigerian drug smuggler died delh
नाइजीरियाई ड्रग्स तस्कर मौत पुणे

मुंबई:नाइजीरिया के एक नागरिक की हाल ही में दिल्ली में मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि व्यक्ति की पत्नी ने कुछ दिनों पहले पुणे में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि व्यक्ति का नाम इब्राहिम था और वह ड्रग्स की तस्करी में लिप्त था. साथ ही यह भी बताया गया कि इब्राहिम ने पुलिस से बचने के लिए ड्रग्स के कुछ कैप्सूल निगल लिए थे जो बाद में उसके पेट में फट गए. इसके चलते इब्राहिम की मौत हो गई. मामले में पुलिस ने गुरुवार को इब्राहिम की पत्नी को उसकी मौत की खबर दी.

दरअसल, कुछ सालों पहले इब्राहिम नाइजीरिया से पुणे आया था, जहां उसने कोंढवा की रहने वाली एक युवती से शादी की. करीब 10 साल तक साथ रहने के बाद एक दिन इब्राहिम अचानक लापता हो गया. इसके बाद महिला ने कोंढवा पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई. पूछताछ में यह सामने आया कि इब्राहिम मीरा रोड पर रहने वाले अपने दोस्त एंडी के घर काफी आया जाया करता था, जिसके बाद कोंढवा पुलिस स्टेशन ने मामले को नया नगर पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया.

इसके बाद पुलिस ने मामले में एक टीम को जांच के लिए दिल्ली भेजा, जिसके तीन दिन बाद यह जानकारी सामने आई कि इब्राहिम की पहले ही मृत्यु हो चुकी है. नरेला पुलिस स्टेशन ने यह भी बताया कि इब्राहिम को पेट में दर्द होने के चलते एम्स में भी भर्ती कराया गया था. हालांकि ड्रग्स के कैप्सूल होने के कारण इब्राहिम ने अस्पताल से भी भागने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें-चेन्नई हवाई अड्डे पर इथियोपिया से लाया गया 100 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त

उसकी मौत के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पेट में ड्रग्स के कैप्सूल फटने की बात सामने आई और एक अन्य जांच में यह भी पता चला कि वह ड्रग्स तस्करी में शामिल था. गुरुवार को मीरा रोड पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अविराज कुराडे ने इब्राहिम की पत्नी को उसकी मौत की खबर दी.

Last Updated : Aug 19, 2022, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details