दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सिवान जेल में बंद इरफान को NIA ले गई जम्मू कश्मीर

बिहार के सिवान जेल में बंद एक कैदी को एनआईए की टीम ने अपने साथ जम्मू कश्मीर ले गई. जहां आतंकी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में उससे पूछताछ होगी. जेल सूत्रों के अनुसार इरफान हथियार सप्लाई के धंधे में संलिप्त है. पढ़ें पूरी खबर

By

Published : Apr 14, 2022, 2:37 PM IST

सिवान जेल
सिवान जेल

सिवानःआतंकी गतिविधियों से जुड़े एक मामले मेंबिहार की सिवान जेलमें बंद एक कैदी को एनआईए की टीम (NIA team took Siwan Jail prisoner to Jammu) जम्मू ले गई. बताया जाता है कि जिस शख्स को टीम अपने साथ लेकर गई है वो जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी स्व. शरीफ मियां का 22 वर्षीय पुत्र इरफान उर्फ चुन्नू है. कैदी पिछले एक वर्ष से आर्म्स एक्ट के आरोप में सिवान मंडल जेल (Siwan Mandal Jail) में बंद था.

आतंकी गतिविधियों से जुड़े हैं तारः जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम बुधवार को सिवान जेल पहुंची. टीम ने इरफान उर्फ चुन्नू नाम के कैदी को अपने साथ जम्मू कश्मीर ले गई. बताया जाता है कि इरफान बिहार के बड़हरिया थाना क्षेत्र के बभनौली गांव का रहने वाला है, जो शरीफ मियां का पुत्र है. सूत्रों की माने तो आतंकी गतिविधियों से इसके तार जुड़े हैं. जिसके खिलाफ जम्मू कश्मीर से प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ था. नियम के अनुसार अब इरफान को एनआईए की टीम जम्मू कश्मीर कोर्ट में पेश करेगी.

2021 से सिवान मंडलकारा में था बंद : इरफान उर्फ चुन्नू को पिछले साल 2021 में सिवान पुलिस ने आर्मस ऐक्ट में बंद किया था. इरफान पर आरोप है कि वो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में रहा है और नौ एमएम की कई पिस्टल उसने संगठन के सदस्यों को बेचने का काम किया है. सूत्रों की माने तो इसी मामले में पूछताछ के लिए जम्मू कश्मीर से आई आई एनआईए की टीम प्रोडक्शन वारंट लेकर सिवान पहुंची और इरफान उर्फ चुन्नू को अपने साथ ले कर चली गई.

तीन दिन से सिवान में मौजूद थी टीमःबता दें कि सारण जिले में चार अपराधियों की गिरफ्तारी जम्मू कश्मीर में हथियार सप्लाई के आरोप में हुई थी. जिसमें पूछताछ के बाद इरफान उर्फ चुन्नू का नाम सामने आया था. इधर जेल अधीक्षक ने बताया कि जम्मू कश्मीर से एनआईए टीम के डीएसपी सहित 4 सदस्यों ने सम्पर्क किया और इरफान को जम्मू कश्मीर लेकर चले गए. प्राप्त सूचना के अनुसार एनआईए की टीम तीन दिन से सिवान में मौजूद थी. टीम ने इरफान के घर का भी पता लगाया है.

यह भी पढ़ें-असम के दो जिलों में 11 जगहों पर NIA का छापा

ABOUT THE AUTHOR

...view details