दिल्ली

delhi

यूपी के कई जिलों में PFI के ठिकानों पर NIA की रेड

By

Published : Nov 8, 2022, 6:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में PFI के ठिकानों पर NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. कानपुर, लखनऊ, देवबंद, आजमगढ़ समेत कई जगहों पर पीएफआई के ठिकानों पर NIA रेड कर रही है.

Etv Bharat
यूपी के कई जिलों में PFI के ठिकानों पर NIA की रेड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में PFI के ठिकानों पर NIA ने छापेमारी कर रही है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को यूपी के लखनऊ, कानपुर, आजमगढ़ और सहारनपुर में प्रतिबंधित पीएफआई (Popular Front of India) के ठिकानों पर छापेमारी की. PFI के पदाधिकारियों, सदस्यों और कैडरों द्वारा रची गई आपराधिक साजिश से संबंधित मामले में NIA ने कार्रवाई की है.

सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई के पदाधिकारी देश-विदेश से बैंकिंग चैनलों और चंदा के जरिए फंड जुटा रहे थे, जिसका इस्तेमाल आतंक और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए किया जाता था. पीएफआई उत्तर प्रदेश और दिल्ली सहित भारत के कई राज्यों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

इससे पहले भी बीते दिनों PFI के कई सदस्यों की गिरफ्तार हुई थी. पीएफआई के 100 सदस्यों और पदाधिकारियों से जुटाई गई जानकारी के बाद मंगलवार को NIA रेड में जुट गई है. PFI के AQIS और JMB आतंकी संगठन से संबंध सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों सतर्क हो गई हैं. बतादें, केंद्र सरकार पीएफआई पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुकी है.

पढ़ें-UP ATS की बड़ी छापेमारी, 26 जिलों से 57 PFI सदस्य गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details