दिल्ली

delhi

By

Published : May 9, 2022, 8:40 AM IST

Updated : May 9, 2022, 2:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

NIA की बड़ी कार्रवाई, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है. मुंबई के कई ठिकानों पर आज NIA ने छापा मारा है. ये छापे दाऊद से जुड़े ठिकानों पर पड़ रहे हैं.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली/मुंबई:मुंबई में दाऊद से जुड़े कई सहयोगियों के ठिकानों पर NIA ने छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लगभग एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी इस वक्त चल रही है. मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगाव, बोरीवली, सांताक्रुज, मुम्ब्रा, भिंडी बजार में छापेमारी शुरू हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय के आदेश पर NIA ने दाऊद इब्राहिम, डी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया था, उसपर ही यह जांच-छापेमारी चल रही है.

जानकारी के मुताबिक ये 20 ठिकाने दाऊद के शार्प शूटर्स, तस्करों, डी-कंपनी के रियल एस्टेट मैनेजर से जुड़े हैं. इसके अलावा कई हवाला ऑपरेटर्स पर भी छापेमारी हुई है. कई हवाले ऑपरेटर, ड्रग्स तस्करी और कई ऐसे लोग है जो दाऊद से जुड़े हुए थे. बता दें, फरवरी माह में जो मामला दर्ज किया गया था, NIA उसी के आधार पर रेड कर रही है.

एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) के करीबी शख्स सुहेल खांडवानी (Suhail Khandwani) के माहीम में स्थित घर पर भी सर्च ऑपरेशन किया गया है. सुहेल खांडवानी माहीम के हाजी अली और माहीम दरगाह के ट्रस्टी हैं. सुहेल खांडवानी के घर के बाहर सीआरपीएफ का कड़ा बंदोबस्त है. इसके अलावा एनआइए ने 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के दो आरोपियों और एक बिल्डर के घर भी छापेमारियां की हैं. माहीम से 1993 के बम ब्लास्ट के आरोपी कयूम नाम के शख्स के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई है. ग्रांट रोड से सलीम फ्रूट नाम के एक शख्स को भी हिरासत में लिया गया है. सलीम फ्रूट का नाम नवाब मलिक की गिरफ्तारी के वक्त ईडी पूछताछ में भी सामने आया था. माहीम के बाबा फालूदा के मालिक असलम सरोदिया के घर भी छापेमारी की गई है. इसके आलावा एनआईए(NIA) ने एक समीर अंगोरा को बांद्रा में डिलाइट अपार्टमेंट से हिरासत में लिया है.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

NIA की इन पर भी है नजर
सूत्रों के मुताबिक, एनआईए दाऊद और डी कपंनी पर ही नहीं बल्कि छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, दाऊद की बहन हसीव पारकर (मृत) से जुड़ी गतिविधियों पर भी कार्रवाई करेगी. NIA के मुताबिक भारत में कई स्थानों पर छोटा शकील, जावेद चिकना, इकबाल मिर्ची और अन्य लोगों के साथ मिलकर दाऊद ने अपना नेटवर्क खड़ा किया था. यह लोग रसूखदार, बिजनेसमैन को अपना निशाना बनाते थे. एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले भारतभर में हुई कई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में दाऊद की संलिप्तता के बारे में हमारे साथ जानकारी साझा की गई थी.

Last Updated : May 9, 2022, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details