दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : बारामुला और सोपोर में एनआईए की छापेमारी

By

Published : Oct 29, 2021, 1:05 PM IST

आतंकवाद और अलगाववाद के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई जारी है. जम्मू-कश्मीर में अपने दैनिक छापेमारी के क्रम में एनआईए ने बारामुला और सोपोर में छापेमारी की.

nia raid
nia raid

श्रीनगर : प्रतिबंधित सामाजिक-धार्मिक संगठन जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों के खिलाफ फंडिंग के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापेमारी की. सूत्रों ने कहा कि एनआईए की टीमों ने पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की मदद से बारामुला और सोपोर में छापेमारी की.

सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने जमात-ए-इस्लामी के कई सदस्यों और कार्यकर्ताओं के आवासीय परिसरों की तलाशी ली और उनसे फंडिंग मामले को लेकर पूछताछ की.

गौरतलब है कि 2019 में भारत सरकार ने जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगा कर उसके कार्यालयों को सील कर दिया गया था. इस समूह के कई नेताओं और कैडर को 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद गिरफ्तार भी किया गया था.

पढ़ें :-आतंकी सहयोगी के घर NIA ने मारा छापा

बता दें कि एनआईए साल 2017 से ही कश्मीर में उग्रवाद और अलगाववादियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई कर रही है. फंडिंग और उग्रवाद के मामलों में दर्जनों नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि एनआईए ने हाल ही में नागरिकों की हत्याओं की जांच भी शुरू की है और इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अनौपचारिक अनुमानों के अनुसार, एनआईए ने पिछले चार महीनों में जम्मू-कश्मीर में लगभग 130 छापे मारे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details