दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर: एनआईए ने बडगाम में तीन ठिकानों पर की छापेमारी

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने तीन ठिकानों पर छापेमारी की. एनआईए ने यह कार्रवाई पहले से दर्ज एक मामले में की.

By

Published : May 31, 2023, 12:30 PM IST

NIA Raids At 3 Places Here In Central Kashmir's Budgam District
जम्मू कश्मीर: टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने बडगाम में तीन ठिकानों पर की छापेमारी

बडगाम: राष्ट्रीय जांच एजेंसी जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के खिलाफ एक फिर बड़ी कार्रवाई की. केंद्र शासित प्रदेश में जांच एजेंसी ने बुधवार को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में कम से कम तीन स्थानों पर छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस (जेकेपी) और सीआरपीएफ की मदद से बडगाम जिले के अरिपंथन गांव में तीन स्थानों पर छापेमारी की.

एनआईए के अधिकारियों ने गुलाम हसन भट के बेटे फारूक अहमद भट और जुबैर अहमद डार के घर की तलाशी ली. दोनों अरिपथन के निवासी हैं. एक अन्य टीम ने जिले के एक ही आरीपंथन गांव में अली मोहम्मद डार के घर में छापेमारी की. इस दौरान अधिकारियों ने उसके पूरे घर की तलाशी ली. एक अधिकारी ने छापेमारी की पुष्टि की और कहा कि यह छापेमारी एनआईए कार्यालय में पहले से दर्ज एक मामले के सिलसिले में की गई. खबर है कि उनके ठिकानों से आपत्तिनजक दस्तावेज बरामद किए गए. हालांकि, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की. उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी बाद में साझा की जाएगी.

ये भी पढ़ें- अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस, NIA ने मांगी है मौत की सजा

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस महीने की शुरुआत में जिले के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे और तलाशी ली थी और इन छापों में कई लोगों को गिरफ्तार किया था. इसी तरह के छापे कश्मीर घाटी के विभिन्न जिलों में भी मारे गए. इस दौरान एनआईए की टीम के साथ स्थानीय पुलिस कर्मी और सीआरपीएफ सुरक्षा बल भी छापेमारी कर रहे थे. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अलावा राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने भी टेरर फंडिंग और मामलों को लेकर कश्मीर घाटी में कई जगहों पर छापेमारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details