दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एनआईए ने कश्मीर से नॉरकोटिक्स टेररिज्म मॉड्यूल के प्रमुख ऑपरेटर को किया गिरफ्तार

एनआईए ने जम्मू कश्मीर में सोमवार को नॉरकोटिक्स टेररिज्म मॉड्यूल के प्रमुख ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के मॉड्यूल का प्रमुख संचालक है.

NIA has arrested Abdul Rauf Badan from Kupwara district of Jammu and Kashmir in connection with the supply of narcoticsEtv Bharat
एनआईए ने कश्मीर से नॉरकोटिक्स टेररिज्म मॉड्यूल के प्रमुख ऑपरेटर को किया गिरफ्तारEtv Bharat

By

Published : Aug 30, 2022, 6:52 AM IST

Updated : Aug 30, 2022, 7:03 AM IST

श्रीनगर: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि उसने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) द्वारा उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से चलाए जा रहे मादक पदार्थ-आतंकवाद मॉड्यूल के एक प्रमुख संचालक को गिरफ्तार किया है. संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि तंगधार के करनाह के अमरोही गांव निवासी 45 वर्षीय अब्दुल रऊफ बदन, 2020 में दर्ज मामले में गिरफ्तार होने वाला 12वां आरोपी है.

संघीय जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'बदन को अमरोही में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से मादक पदार्थ, नकदी, हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति, सब्जी से लदे वाहनों में छुपाकर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.' प्रवक्ता ने कहा, 'वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का प्रमुख संचालक है, जो पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर काम कर रहा था.'

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के डीजीपी बोले, आतंकवाद को हराने के लिए अंतिम हमले की जरूरत

प्रवक्ता ने कहा कि बादल तंगधार और नियंत्रण रेखा पर अन्य स्थानों पर पाकिस्तानी आकाओं से मादक पदार्थों की खेप इकट्ठा करता था और मामले के अन्य आरोपियों को देता था. प्रवक्ता ने कहा कि मामला शुरू में कुपवाड़ा के हंदवाड़ा पुलिस थाने में 11 जून, 2020 को दर्ज किया गया था और उस वर्ष 23 जून को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया था. एजेंसी पहले ही मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ जम्मू की एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है.

Last Updated : Aug 30, 2022, 7:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details