दिल्ली

delhi

एनआईए ने पांच खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

By

Published : Mar 4, 2022, 8:46 PM IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर नशीले पदार्थों, हथियारों और विस्फोटकों की तस्करी के मामले में पांच खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ चार्जशीट शुक्रवार को दाखिल कर दी.

NIA
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर नशीले पदार्थों, हथियारों और विस्फोटकों की तस्करी के मामले में पांच खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया. एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए हैं उनमें हरमेश सिंह उर्फ काली, दरवेश सिंह, गुरमुख सिंह, गगनदीप सिंह और लखबीर सिंह रोडे शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपित आरोपी व्यक्तियों ने भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत-पाकिस्तान सीमा से हथियारों, गोला-बारूद, विस्फोटक और नशीले पदार्थों की अवैध खेप की तस्करी की थी. यह मामला शुरू में पंजाब पुलिस ने पिछले साल अगस्त में दर्ज किया था जिसे बाद में पिछले साल नवंबर में एनआईए ने अपने कब्जे में ले लिया था.

ये भी पढ़ें - NIA का दावा, देश के कई राज्यों में युवाओं की भर्ती करा रहे पाकिस्तानी आतंकी संगठन

उन्होंने कहा कि आरोपी लखबीर सिंह रोडे और उसके सहयोगियों ने ड्रोन के जरिए हथियारों और ड्रग्स की अवैध खेप पाकिस्तान से भेजी थी. एनआईए ने कहा, सभी आरोपियों के खिलाफ आपत्तिजनक सबूत मिले हैं. अब तक इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि आरोपी लखबीर सिंह रोडे फरार है. एजेंसी के मुताबिक यह शख्स पाकिस्तान में बैठकर पंजाब में आतंकवाद को लगातार हवा देता है और आतंकवाद के लिए लगातार प्लानिंग बनाता रहता है. इसके साथ ही यह अपने संपर्कों के माध्यम से नए लोगों को भर्ती कराने का भी काम करता है, फिलहाल मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details