दिल्ली

delhi

NIA कोर्ट ने आसिया अंद्राबी सहित नौ आरोपियों के खिलाफ तय किए आरोप

By

Published : Oct 10, 2021, 10:02 AM IST

दक्षिण कश्मीर की NIA कोर्ट (अनंतनाग) ने कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी और उनकी दो सहयोगियों- सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीर सहित 9 लोगों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं.

NIA कोर्ट
NIA कोर्ट

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर की NIA कोर्ट (अनंतनाग) ने कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी और उनकी दो सहयोगियों- सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीर सहित 9 लोगों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एनआईए अधिनियम के तहत नामित विशेष न्यायाधीश जावेद आलम की अदालत में यह आरोप तय किए गए. इन पर अनंतनाग थाना की प्राथमिकी संख्या 60/2018 के मामले में धारा 147, 148, 149, 341, 336, 307, 427, 120-बी आरपीसी 3/4 पीपीपीडी अधिनियम 18 के तहत लगभग 3 साल के अंतराल के बाद आरोप तय किए गए थे.

हालांकि आसिया अंद्राबी और उसकी दो साथी नाहिदा और फहमीदा फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं, इस वजह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आरोप तय किए गए हैं. इससे पहले यह मामला 6 दिसम्बर 2018 को अदालत में पेश किया गया था और लगभग 3 साल के अंतराल के बाद दुखतर-ए-मिल्लत प्रमुख एशिया अंद्राबी सहित सभी 8 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें - कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के खिलाफ आतंकवाद के आरोप तय

आसिया अंद्राबी और अन्य आरोपियों पर देश के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और कानून व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाया गया है.इसके अलावा उन पर निजी और पुलिस वाहनों और सुरक्षा बलों को ले जाने पर पथराव और पथराव करने वाली भीड़ को उकसाने का भी आरोप है. आसिया और अन्य पर उन छात्रों को उकसाने का भी आरोप लगाया गया है जिन्होंने हिंसा का सहारा लिया और आतंकी जाकिर मूसा के पक्ष में नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details