दिल्ली

delhi

उदयपुर में एनआईए की कार्रवाई, एसडीपीआई जिलाध्यक्ष सोहेल खान गिरफ्तार

By

Published : Feb 11, 2023, 5:47 PM IST

उदयपुर में एनआईए की टीम ने एसडीपीआई जिलाध्यक्ष सोहेल खान को (SDPI District President arrested in Udaipur) गिरफ्तार किया है. उस पर पीएफआई से जुड़े होने का आरोप है.

NIA arrested SDPI District President, SDPI District President Sohail Khan arrested
उदयपुर में एनआईए की कार्रवाई.

उदयपुर.एनआईए की टीम ने शुक्रवार को दिल्ली में पीएफआई के खिलाफ मुकदमे में एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के जिलाध्यक्ष सोहेल खान को गिरफ्तार किया है. इस मामले को लेकर एनआईए की ओर से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जा सकता है.

इससे पहले भी एनआईए ने की थी पूछताछ :सूत्रों के मुताबिक उदयपुर में घटित हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद टीम ने सोहेल खान को पूछताछ के लिए दो बार जयपुर बुलाया था. उस पर उग्र प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने आपत्तिजनक नारे लगाने के भी आरोप हैं. जानकारी में सामने आया कि सोहेल कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद का करीबी है.

पढ़ें. Udaipur Murder Case : कन्हैयालाल के हत्यारों को लेकर NIA टीम पहुंची उदयपुर, भारी पुलिस बल रहा तैनात

यह भी बताया जा रहा है कि वह पीएफआई के लोगों के संपर्क में था और उनके लिए पीएफआई में रिक्रूटमेंट भी करता था. केंद्र सरकार की ओर से पीएफआई पर कार्रवाई के दौरान भी एनआईए की टीम उदयपुर आई थी. इस बार एनआईए की टीम के कार्रवाई के लिए उदयपुर स्थित घर पहुंचने की सूचना लगते ही सोहेल घर से फरार हो गया. एनआईए की टीम ने उसे तलाश कर शुक्रवार को मंडी क्षेत्र से पकड़ा और अपने साथ ले गई.

कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी का करीबी :सोहेल खान की नजदीकी कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद से बताई जा रही है. हालांकि कन्हैया हत्याकांड के आरोपी फिलहाल सलाखों के पीछे हैं. इस मामले में अब तक एनआईए ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो पाकिस्तानी नागरिकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें. Udaipur Murder Case: 'कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी पर लटकाना किसी चुनौती से कम नहीं'

यह है पूरा मामला : उदयपुर में 28 जून 2022 को कन्हैयालाल टेलर की गला रेत कर हत्या की गई थी. आरोपियों ने इस हत्याकांड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. पुलिस ने मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी को गिरफ्तार किया था. बाद में मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी. एनआईए ने मुख्य आरोपियों से की गई पूछताछ के आधार पर सात और आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details