दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Udaipur Murder Case : एनआईए ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार...अब तक 7 लोग पकड़े जा चुके

राजस्थान के उदयपुर हत्याकांड में एनआईए ने एक और आरोपी को गिरफ्तार (NIA arrested one more accused in Kanhaiya lal murder) कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उदयपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी का करीबी है और मामले में इसकी भी संलिप्तता शामिल है.

By

Published : Jul 10, 2022, 7:40 PM IST

Udaipur Murder Case
एक और आरोपी को गिरफ्तार

उदयपुर.राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के मामले में एनआईए की टीम ने इस मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख की इस मामले (NIA arrested one more accused in Kanhaiya lal murder) में संलिप्तता पाई गई है. फरहाद कन्हैयालाल की हत्या करने में मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी का करीबी है. इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दरअसल 28 जून को दिन दिनदहाड़े कन्हैया लाल की धारदार हथियार से गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी ने उनकी दुकान में घुसकर हत्या कर दी थी.

इस मामले को लेकर एनआईए (NIA) की टीम लगातार उदयपुर में जांच करने में जुटी हुई है. इस बीच टीम ने पिछले दिनों आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी के घर पर सर्च अभियान चलाया था. टीम ने वहां पर दबिश देकर आरोपियों के कमरों से कुछ सिम कार्ड और कई दस्तावेज भी जब्त किए थे. वहीं कन्हैया लाल की दुकान पर एनआईए की टीम ने वीडियोग्राफी भी करवाई थी.

पढ़ें.Udaipur Killing : पाकिस्तान से जुड़ा हत्या का कनेक्शन, अरब देश और नेपाल में भी रह कर आया आरोपी...NIA ने दर्ज किया केस

आरोपी फरहाद ने कराई थी कन्हैयालाल की रेकी :एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला भी उदयपुर हत्याकांड में शामिल था. आरोपी फरहाद ने ही एक बैठक के दौरान गौस और रियाज को वीडियो बनाने के लिए कहा था. इतना ही नहीं बबला ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर करने वाले उदयपुर के 5 लोगों की अलग-अलग समय पर रेकी भी करवाई थी. जिन लोगों की रेकी करवाई थी उन्होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किया था. जानकारी में सामने आया कि बबला उदयपुर शहर के चिकन की दुकान थी. बबला उदयपुर का ही रहने वाला है और एनआईए ने इसे पहले ही हिरासत में ले रखा था. हत्याकांड में इसकी संलिप्तता के बाद एनआईए ने इसकी पुष्टि की है.

एक और आरोपी को गिरफ्तार

पढ़ें.Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: कन्हैयालाल का हुआ अंतिम संस्कार, पाकिस्तान से जुड़ा हत्या का कनेक्शन...

इतना ही नहीं, बबला ने मृतक कन्हैया लाल की भी रेकी करवाई थी जिसके बाद गौस मोहम्मद और रियाज ने हत्याकांड को अंजाम दिया था. इस घटना को अंजाम देकर दोनों आरोपियों ने अलग-अलग वीडियो बनाए जिन्हें बाद में सोशल मीडिया पर वायरल भी किया. फिलहाल एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बबला के साथ कई अन्य युवक भी जुड़े हुए थे. इतना ही नहीं, कन्हैया की हत्या के मुख्य आरोपी रियाज से भी उसकी लगातार बातचीत सामने आई है. कन्हैया की हत्या के पहले भी बबला ने रियाज से बातचीत की थी. फिलहाल एनआईए की टीम बबला से पूछताछ करने में जुटी हुई है. उदयपुर हत्याकांड में बबला और कई खुलासे कर सकता है.

पढ़ें.Udaipur Tailor Killed: मारे गए दर्जी कन्हैयालाल की पत्नी यशोदा बोली- आरोपियों को फांसी दो...

28 जून को हुई थी कन्हैयालाल की हत्या :28 जून को कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर निर्ममता से हत्या कर दी गई. हत्यारे रियाज और गौस मोहम्मद कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे थे. इस दौरान जब कन्हैयालाल नाप लेने लगे तो आरोपियों ने उन पर ताबड़तोड़ हमला किया. हमले से कन्हैयालाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी. इतना ही नहीं आरोपियों ने हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details