दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार : पंचायत का मुखिया चला रहा था हथियार सिंडिकेट, गिरफ्तार

एनआईए ने गया के तेतर पंचायत का मुखिया राजीव रंजन सिंह को हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार किया है. उस पर मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित केंद्रीय आयुध डिपो से एके-47 चोरी करने का आरोप लगा है. पढ़ें रिपोर्ट.

By

Published : Dec 9, 2020, 6:53 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 7:14 PM IST

rajeev ranjan singh
राजीव रंजन सिंह

गया : राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने जिला के अतरी प्रखंड के तेतर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन सिंह उर्फ चुन्नू सिंह को हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित केंद्रीय आयुध डिपो से एके-47 हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार राजीव रंजन सिंह को एनआईए की टीम अपने साथ ले गई. राजीव रंजन उर्फ चुन्नू सिंह पर चोरी के अत्याधुनिक हथियारों की खरीद बिक्री व गिरोह के सिंडिकेट में शामिल होने का आरोप है.

जिला के अतरी प्रखंड के तेतर पंचायत का मुखिया राजीव रंजन सिंह उर्फ चुन्नू सिंह हथियार सप्लायर रहा है. एनआईए की जांच में चुन्नू सिंह की भूमिका सिंडिकेट के किंगपिन के रूप में सामने आई है. एनआईए की टीम ने मुखिया सहित तेरह को हथियार चोरी मामले में नामजद किया है.

2018 में मुंगेर से बरामद हुए थे तीन एके-47

7 सितंबर 2018 में मुंगेर जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित रिजवान बेगम के घर से पुलिस ने तीन एके47 हथियार बरामद किए थे. सैनिक हथियार फैक्ट्री डिपो से चोरी में पूर्व सैन्य कर्मियों की संलिप्तता का मामला जुड़ा था.

एनआईए अनुसंधान में गया के मुखिया राजीव रंजन की भूमिका हथियार सिंडिकेट की एक किंगपिन के रूप में सामने आई थी. एनआईए ने अपने अनुसंधान में 13 लोगों को नामजद किया था और गिरफ्तार किया था. सभी गिरफ्तार लोग नक्सल या तस्कर गिरोह से संबंधित थे. बता दें कि तेतर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन की कई बार हथियार खरीद बिक्री मामले में संलिप्तता सामने आ चुकी है. एनआईए के पास केस आने की जानकारी मुखिया को होते ही वह भूमिगत हो चुका था. इसके पहले वह जमानत पर बाहर था.

'एनआईए के ट्विटर हैंडल से इस कार्रवाई की जानकारी हुई है. एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की जानकारी प्राप्त हुई है'.

- राकेश कुमार, सिटी एसपी

Last Updated : Dec 9, 2020, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details