दिल्ली

delhi

चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर सभी चौराहे बने आकर्षण का केंद्र, हुड़दंगबाजों पर पुलिस की पैनी नजर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 31, 2023, 2:08 PM IST

New Year celebration chandigarh Police alert: चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. नए साल के जश्न को लेकर ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ में सभी चौक-चौराहे को दुल्हन की तरह सजा दिया है. वहीं, न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान शरारती तत्व और हुड़दंगबाज खलल ना डाल पाएं इसको लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

New Year celebration chandigarh Police alert
चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन

चंडीगढ़: देश और दुनिया के साथ-साथ ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर पूरी तरह से तैयार है. नए साल के चलते शहर के सभी बड़े चौक को रंगीन लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. नए साल को लेकर नगर निगम और प्रशासन ने मिलकर शहर को सजाया है. इस मौके पर सेक्टर- 17, सेक्टर-22 और सेक्टर- 35 के बहुचर्चित मार्केट को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. वहींं, शहर में आने जाने वाले लोगों के लिए शहर के सभी बड़े चौक को रंग बिरंगी लाइटों के साथ वेलकम किया जा रहा है. इस दौरान सेक्टर-17 का प्लाजा जो सालों से नए साल की शुरुआत के लिए सबसे अच्छी जगह माना जाता है. वहीं, इंजीनियरिंग विभाग द्वारा कई आकर्षक लाइटों से सजाया गया है.

चंडीगढ़ में विशेष इंतजाम: नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि नए साल का स्वागत शहर वासियों में नगर निगम द्वारा विशेष तैयारी की जाती है. ऐसे में उन जगहों की सफाई की जा चुकी है, जहां शाम के समय लोगों की भीड़ जमा होती है. इसके अलावा लोगों के मनोरंजन के लिए गाने बजाने का भी बंदोबस्त किया जाता है. इस तहत सेक्टर- 17 में जहां हर साल की तरह लोगों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं.

चंडीगढ़ पुलिस की एडवाइजरी: नए साल के जश्न को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार सेक्टर- 7, सेक्टर- 8 सेक्टर- 9, 10, 17, 22, सेक्टर- 10 की आर्ट गैलरी और सेक्टर- 22 अरोमा, अलांटे मॉल के आसपास चंडीगढ़ पुलिस द्वारा विशेष रूप से नाकेबंदी की गई है. ऐसे में नए साल के दौरान हुड़दंगबाजों पर नकेल कसते हुए और शांति से नए साल का स्वागत करने को लेकर चंडीगढ़ पुलिस द्वारा विशेष तैयारी की गई है. ताकि शहर में लॉ एंड ऑर्डर कायम रहे. इसके साथ ही ट्रैफिक जाम को लेकर भी हिदायत दी गई है.

चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर गाइडलाइंस.

चंडीगढ़ में रात 12 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट: चंडीगढ़ की एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर आज (रविवार, 31 दिसंबर) रात 12:00 बजे तक रेस्टोरेंट खुले रहेंगे. उसके बाद कोई भी रेस्टोरेंट खुला मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. आज एसएसपी खुद फील्ड में रहने वाली हैं. इसके साथ ही सभी पुलिस ऑफिसर को भी फील्ड में तैनात रहेंगे.

न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर चंडीगढ़ तैयार.

हुड़दंगबाजों पर पुलिस की पैनी नजर: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान पर शहर में होने वाली हुड़दंगों और अपराधों पर लगाम लगाने के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने खास तैयारी की है. नए साल के जश्न को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर 1500 से अधिक पुलिसकर्मी विभिन्न नाके पर तैनात रहेंगे.

ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन.

हॉटस्पॉट पर रहेगी नजर: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हर साल की तरह इस साल भी शहर के मुख्य हॉटस्पॉट पर पुलिस का कड़ा पहरा रहने वाला है. इसके अलावा न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान ट्रैफिक पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन पर रहेगी. जानकारी के मुताबिक पुलिस अधिकारी भी बीच-बीच में चेकिंग करने वाले हैं.

चंडीगढ़ में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर विशेष इंतजाम.

ये भी पढ़ें:राशिफल 2024: किन राशियों के लिए अच्छा रहेगा 2024 का साल ?

ये भी पढ़ें:Year ender 2023 Chandigarh: साल 2023 में चंडीगढ़ की प्रमुख घटनाओं पर एक नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details