दिल्ली

delhi

NEET UG 2023 : एडमिट कार्ड को लेकर गड़बड़झाला, जारी करने के बाद NTA ने हटाया डाउनलोडिंग लिंक

By

Published : May 4, 2023, 10:20 AM IST

नीट यूजी (NEET UG 2023) के प्रवेश पत्र आज सुबह जारी कर दिए गए थे. इसके लिए नोटिफिकेशन भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज वेबसाइट पर जारी किया, लेकिन नोटिफिकेशन तो वेबसाइट पर मौजूद है. हालांकि गड़बड़झाले के बाद डाउनलोडिंग लिंक को हटा लिया गया है. इसके साथ ही जारी किए गए नोटिफिकेशन में भी एक गड़बड़झाला है. जिसमें बीते साल के रजिस्ट्रेशन नंबर जारी कर दिए गए हैं.

NEET UG 2023 Admit Card
NEET UG 2023 Admit Card

कोटा. देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय सह पात्रता परीक्षा (NEET UG 2023) के प्रवेश पत्र आज सुबह जारी कर दिए गए थे. इसके लिए नोटिफिकेशन भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज वेबसाइट पर जारी किया, लेकिन नोटिफिकेशन तो वेबसाइट पर मौजूद है. हालांकि गड़बड़झाले के बाद डाउनलोडिंग लिंक को हटा लिया गया है. संभवत बताया जा रहा है कि एडमिट कार्ड में कुछ गड़बड़झाला हो गया है. जिसके चलते ही यह वेबसाइट से डाउनलोडिंग लिंक हटाए गए हैं. इसके बाद स्टूडेंट्स नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के डायरेक्टर जनरल डॉ. विनीत जोशी को टैग कर सवाल जवाब कर रहे है. सभी विद्यार्थी वेबसाइट को बार बार जाकर देख रहे हैं. इसके चलते उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है.

एडमिट कार्ड को लेकर गड़बड़झाला

कोटा के निजी कोचिंग संस्थान के कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि विद्यार्थियों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. वह अपनी पढ़ाई पर फोकस करें. विद्यार्थियों को उनके परीक्षा शहर पहले ही जारी कर दिए हैं. एक्जाम 7 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 तक आयोजित होगी. जिसके लिए दोपहर 1:30 बजे तक ही विद्यार्थियों को एंट्री मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि संभवत गड़बड़झाला के चलते ही इसे हटाया गया है. संभवत यह कुछ घंटों में ही दोबारा जारी कर दिया जाएगा. विद्यार्थी अपने एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन के जरिए नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट https://neet.nta.nic.in/ से डाउनलोड कर सकेंगे.

NEET UG 2023 प्रवेश पत्र आज सुबह जारी

पढ़ें : NEET UG 2023 : राजस्थान के 24 शहरों के 354 परीक्षा केंद्रों पर 1.76 लाख छात्र रजिस्टर्ड

स्टूडेंट्स की संख्या में भी गड़बड़झाला, बीते साल का डाटा जारी- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक बड़ा गड़बड़झाला एडमिट कार्ड जारी करने नोटिफिकेशन में भी किया है. उन्होंने नोटिफिकेशन में बीते साल के अभ्यर्थियों की संख्या को दर्ज कर दिया है. यह 1872341 थी. जिनमें से 1764571 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. जबकि 1 साल रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा करीब 21 लाख से ऊपर पहुंच गया था. हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फीस जमा करने वाले विद्यार्थियों को ही रजिस्टर्ड माना है. ऐसे में यह आंकड़ा 2059006 है. यह आंकड़ा भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बुधवार को ही जारी किया है. इसके साथ ही नोटिफिकेशन को आज सुबह 7 बजे के आसपास अपलोड किया गया है. जिसमें तारीख एडमिट कार्ड जारी करने की 3 मई को सुबह 11:30 बजे लिखी हुई है. यह नोटिफिकेशन तो वेबसाइट पर है, लेकिन डाउनलोडिंग लिंक हटा लिए गए हैं. इसके चलते विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details