दिल्ली

delhi

अजित की नाराजगी के सवाल पर सुप्रिया बोलीं- कौन कहता है कि वह खुश नहीं हैं, किसी ने उनसे पूछा है?

By

Published : Jun 11, 2023, 3:46 PM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के दो कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किए, लेकिन उसमें भतीजे अजित पवार का नाम नहीं है. इसे लेकर चर्चा है कि पवार ने अजित को साइडलाइन कर दिया है. हालांकि अजित पवार ने नई तैनाती के फैसले पर नाराजगी से इनकार किया है, वहीं अब सुप्रिया सुले का बयान भी सामने आया है.

Supriya Sule
सुप्रिया सुले

पुणे :राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले (Supriya Sule) को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया है. इससे उन अटकलों को और बल मिल गया है कि पवार ने अपने भतीजे अजित पवार (NCP leader Ajit Pawar) को पार्टी में हाशिए पर डाल दिया है. इस बीच सुप्रिया सुले का बयान सामने आया है.

एनसीपी नेता अजित पवार को पार्टी में कोई पद नहीं दिए जाने पर कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा कि 'कौन कहता है कि वह खुश नहीं हैं, किसी ने उनसे पूछा है? खबरें गपशप हैं...'

सुप्रिया सुले ने कहा कि 'मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं एनसीपी के सभी कैडर, नेताओं और पवार की आभारी हूं. मेरी प्राथमिकता पार्टी को मजबूत करना है. मजबूत संगठन को खड़ा करना और देश के लोगों की सेवा करना है.'

अजित ने भी नाराजगी की बात को किया था खारिज :सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किए जाने के बाद अजित पवार का बयान भी सामने आया था. पवार ने शनिवार को मीडिया में आई इन खबरों को खारिज कर दिया था कि शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में उन्हें कोई भूमिका नहीं दिए जाने से वह नाखुश हैं.

लेकिन, अजित पवार का ये बयान उनके हाल में दिए बयान से काफी उलट है. पवार से हाल ही में पूछा गया था कि क्या उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले एक शीर्ष पद का लक्ष्य रखा है.एनसीपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि वह अभी भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखते हैं.

एक मराठी अखबार से बात करते हुए अजीत पवार ने कहा था, '2024 ही क्यों, अब भी मैं मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश रखता हूं.' लेकिन कई महीनों के घटनाक्रम को देखते हुए यह स्पष्ट लग रहा है कि एनसीपी के भीतर अजित पवार का प्रभाव कम हो रहा है.

ये भी पढ़ें-

(एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details