दिल्ली

delhi

NCB और गुजरात ATS ने मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का किया पर्दाफाश, 34 किलो हेरोइन जब्त

By

Published : Apr 28, 2022, 12:54 PM IST

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) एवं गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 35 किलो हेरोइन जब्त की है. यह गिरोह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से संचालित किया जा रहा था. जहां मुजफ्फरनगर के एक गोदाम से 34 किलो हेरोइन बरामद हुई है.

NCB और गुजरात ATS
NCB और गुजरात ATS

लखनऊ: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) एवं गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 35 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. यह गिरोह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से संचालित किया जा रहा था. NCB की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गिरोह के बारे में शुरुआती जानकारी गुजरात ATS ने साझा की थी, जिसके बाद दोनों एजेंसियों ने दिल्ली में मुजफ्फरनगर के दो निवासियों को रोका और उनकी गाड़ी से लगभग 1 किलो हेरोइन बरामद की.

बयान के मुताबिक, जांच में पाया गया कि अफगान-भारत मादक पदार्थ गिरोह पिछले कुछ महीनों से सक्रिय है. उसमें बताया गया है कि वे समुद्री और भूमि सीमा मार्ग के माध्यम से भारत में सामान की तस्करी कर रहे हैं जिसमें हेरोइन छुपाई गई होती थी और बाद में मुजफ्फरनगर के एक गोदाम में सामान से होरोइन निकाल ली जाती थी. बयान के मुताबिक, दोनों एजेंसियों के छापे के बाद मुजफ्फरनगर के गोदाम से 34 किलोग्राम हेरोइन और 2.75 किलोग्राम एसिटिक एनहाईड्राइड (मादक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाला रसायन) बरामद किया गया है. वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में कुल 35 किलोग्राम हेरोइन की जब्त की गई है और इसमें शामिल लोगों की पहचान के लिए जांच चल रही है.

इसे भी पढे़ं-शमशाबाद एयरपोर्ट पर द. अफ्रीका की महिला से 22 करोड़ की हेरोइन जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details