दिल्ली

delhi

Maoists In Jharkhand: एनआईए का वांटेड नक्सली प्रदीप मंडल गिरफ्तार, पांच पुलिस वालों की हत्या कर था फरार

By

Published : Apr 9, 2023, 1:28 PM IST

झारखंड में विभिन्न कांडों में शामिल दुर्दांत नक्सली प्रदीप मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए ने प्रदीप मंडल के सिर पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. कैसे और कहां से हुई प्रदीप मंडल की गिरफ्तारी जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

design image
डिजाइन इमेज

रांची:नक्सल फ्रंट पर झारखंड पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. एनआईए की वांटेड सूची में शामिल और पांच पुलिसकर्मियों के हत्यारे कुख्यात नक्सली प्रदीप मंडल को पश्चिम बंगाल से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार प्रदीप मंडल पर 50 हजार का इनाम था.

ये भी पढे़ं-Anti Naxal Campaign In Jharkhand: झारखंड पुलिस लूटे गए हथियार लगातार कर रही बरामद, अब नक्सलियों के पास हथियार और गोला-बारूद की भारी कमी

पश्चिम बंगाल के हुगली से हुई गिरफ्तारीःझारखंड के तिरुलडीह में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियार लूट मामले में शामिल प्रदीप मंडल उर्फ डॉक्टर को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रदीप मंडल की गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल के हुगली से हुई है. एनआईए की तरफ से प्रदीप मंडल पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था. झारखंड पुलिस के इनपुट पर उसे गिरफ्तार किया गया है.

कोल्हान में सक्रिय था, कई कांडों में रहा है शामिल:प्रदीप मंडल उर्फ डॉक्टर झारखंड के कोल्हान में सक्रिय था.झारखंड में एक दर्जन से ज्यादा नक्सली कांडों में उसकी संलिप्तता थी. प्रदीप मंडल के खिलाफ गालूडीह, घाटशिला, बोड़ाम, गुड़बांधा और पटमदा थाने में कई केस दर्ज हैं.

तिरुलडीह में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियार लूट मामले में था शामिल: 14 जून 2019 को झारखंड के सरायकेला-खरसावां के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकरूहाट बाजार में नक्सलियों ने पुलिस वाहन पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर उनकी हथियार को लूट लिए थे. नक्सलियों ने इस हमले में पांच जवानों की हत्या तो की ही थी साथ में 70 कारतूस, तीन इंसास और 10 मैगजीन भी लूट लिए थे. इस हमले में भी प्रदीप मंडल शामिल था.

एनआईए ने 50 हजार का इनाम रखा थाःबाद में मामले को एनआईए ने टेकओवर कर लिया था. एनआईए ने प्रदीप मंडल को अपने वांटेड सूची में शामिल करते हुए उसके सिर पर 50 हजार का इनाम रखा था. झारखंड पुलिस की एक टीम जल्दी पश्चिम बंगाल से प्रदीप मंडल को लेकर रांची पहुंचेगी. इसके बाद एनआईए की टीम भी उससे पूछताछ करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details