दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Naxalite Murder bjp leader sagar sahu In Narayanpur: बस्तर में नक्सलियों ने की एक और बीजेपी नेता की हत्या

भाजपा जिला उपाध्यक्ष सागर साहू को नक्सलियों ने घर में घुस कर गोली मारी है. इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन उन्होने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. जिले के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. शुक्रवार शाम समय 8 बजे की घटना है. जिला मुख्यालय से 43 किमी दूर छोटेडोंगर थाना से 100 मीटर दूर की घटना है. एडिशनल एसपी हेमसागर सिदार ने घटना की पुष्टि की है.

By

Published : Feb 10, 2023, 11:05 PM IST

Naxalite Murder bjp leader sagar sahu In Narayanpur
नारायणपुर में बीजेपी नेता की हत्या

नारायणपुर में बीजेपी नेता की हत्या

नारायणपुर:भाजपा जिला उपाध्यक्ष सागर साहू को नक्सलियों ने गोली मारी है. बताया जा रहा है कि शाम आठ बजे घर में घुसकर दो नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. उनका घर पुलिस थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर है. ऐसे में इस बड़ी वारदात को लेकर लोगों में नाराजगी है. साहू 25 वर्षों से भाजपा से जुड़े हुए थे.

एसपी ने क्या बोला:नारायणपुर एसपी पुस्कर ने कहा कि "भाजपा जिला उपाध्यक्ष को गोली सिर में लगने की वजह से की स्थिति नाजुक बनी थी. जिन्हें पहले छोटेडोंगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद 43 किलोमीटर दूर नारायणपुर जिला अस्पताल लाया गया. जहां बीजेपी नेता ने दम तोड़ दिया. दो-दो अज्ञात व्यक्ति मोटर साइकिल में सवार होकर आए और भाजपा जिला उपाध्यक्ष पर फायर किए.

नक्सली पहले भी बीजेपी नेता को बना चुके है निशाना:बीजापुर में सात फरवरी को नक्सलियों ने भाजपा के उसूर मंडल अध्यक्ष नीलकंठ ककेम की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी. जिसके बाद 8 फरवरी को नीलकंठ ककेम के गृहग्राम में उनका अंतिम संस्कार किया गया. नीलकंठ ककेम को उनकी पुत्री अंजली और भतीजा अशोक द्वारा मुखाग्नि दी गई. दिवंगत भाजपा नेता के परिवार में पत्नी ललिता के अलावा चार छोटे बच्चे हैं. गृह ग्राम पैकरम में अंतिम दर्शन के दौरान काफी संख्या में उनके समर्थक और परिजन शामिल हुए थे. जिसमें भाजपा और कांग्रेस के नेता भी पहुंचे थे. घटना के बाद से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

यह भी पढ़ें:maoists kill BJP leader in Bijapur: बीजापुर में नक्सलियों ने की बीजेपी नेता नीलकंठ कक्केम की हत्या, परिवार के सामने कुल्हाड़ी से काट डाला

यात्रा में शामिल हुए भाजपा नेता:ककेम की अंतिम यात्रा में भाजपा के पूर्व वनमंत्री महेश गागडा, वरिष्ट भाजपा नेता जी वेंकट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम, विधायक प्रतिनिधि मनोज अवलम, भाजपा नेता बलदेव उरसा, जिलाराम राना, लव रायडु सहित अन्य नेता शामिल थे.

छत्तीसगढ़ दौर पर होंगे जेपी नड्डा: नक्सलियों ने खूनी वारदात को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के ठीक पहले अंजाम दिया है. जेपी नड्डा 11 फरवरी को बस्तर दौरे पर आ रहे हैं.छत्तीसगढ़ में 11 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा है. जेपी नड्डा जगदलपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं बीजेपी के लिए जेपी नड्डा का ये दौरा काफी अहम है. क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को टिप्स देंगे. जेपी नड्डा चुनावी शंखनाद भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details