दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 11, 2021, 10:46 AM IST

Updated : Nov 11, 2021, 11:48 AM IST

ETV Bharat / bharat

ड्रग्स केस: नवाब मलिक के दामाद ने फडणवीस को भेजा कानूनी नोटिस, मांगा पांच करोड़ का हर्जाना

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस
पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस

10:45 November 11

देवेंद्र फडणवीस से 5 करोड़ रुपये की मांग भी की

मुंबई:महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मानहानि और झूठे आरोपों के लिए कानूनी नोटिस भेजा है. इसके साथ ही मानसिक प्रताड़ना, पीड़ा और वित्तीय नुकसान के लिए 5 करोड़ रुपये की मांग की. 

नवाब मलिक ने कहा

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने मेरे दामाद पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास से ड्रग्स मिली थी. आज मेरी बेटी ने देवेंद्र फडणवीस को नोटिस भेजा है और मांग की है कि आप माफी मांगे. अगर वे माफी नहीं मांगते हैं तो मेरी बेटी द्वारा उनके खिलाफ मानहानि का दावा किया जाएगा.

फडणवीस ने मलिक पर लगाए थे ये आरोप 

बीते दिनों देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया था कि नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों ने एक दशक पहले 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले के दो दोषियों के साथ भूमि सौदे किए. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी पकड़ी है. इनमें से चार में तो पूरा अंडरवर्ल्ड का एंगल है. मेरे पास सबूत हैं, वो मैं अधिकारियों को दूंगा और वे इसकी जांच करेंगे. ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी देने वाला हूं, ताकि उन्हें भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं. 

पढ़ें:नवाब मलिक का पलटवार- फडणवीस के संरक्षण में जाली नोटों का खेल

जाली नोटों का रैकेट चलवाते थे फडणवीस- मलिक

इसके बाद मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पर गंभीर आरोप लगाए. मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र में जाली नोटों का रैकेट चलवाते थे. उनके संरक्षण और देखरेख में जाली नोटों का काला कारोबार मुंबई में और महाराष्ट्र में होता था.

Last Updated : Nov 11, 2021, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details