दिल्ली

delhi

navy day 2021 : पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी नौसेना को बधाई

By

Published : Dec 4, 2021, 12:20 PM IST

Updated : Dec 4, 2021, 1:37 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नौसेना दिवस पर बल के कर्मियों को बधाई दी और उनके कार्यों की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा, भारतीय नौसेना के उत्कृष्ट योगदान गौरवान्वित करने वाले है. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, समुद्री सुरक्षा के अलावा, नौसेना ने कोविड संकट से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

navy day
नौसेना दिवस

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नौसेना दिवस पर बल के कर्मियों के उत्कृष्ट पराक्रम और पेशेवराना अंदाज की सराहना की.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, नौसना दिवस की बधाई. हमें भारतीय नौसेना के उत्कृष्ट योगदानों पर गर्व है. हमारी नौसेना का उसके पेशेवराना अंदाज और अदम्य पराक्रम के लिए सर्वत्र सम्मान किया जाता है. नौसेना के हमारे कर्मी प्राकृतिक आपदा जैसे संकटों की घड़ी में भी हमेशा अग्रणी भूमिका निभाते हैं.

भारतीय नौसेना दिवस प्रत्येक वर्ष चार दिसंबर को मनाया जाता है. यह 1971 की जंग में भारतीय नौसेना की पाकिस्तानी नौसेना पर जीत की याद में मनाया जाता है.

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि देश की समुद्री सुरक्षा और समुद्र में उसके हितों को सुरक्षित रखने के अलावा भारतीय नौसेना ने कोविड संबंधी संकट से निपटने में भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

राष्ट्रपति ने नौसेना दिवस पर सभी नौसैन्य कर्मियों, पूर्व नौसैनिकों और उनके परिवारों को बधाई देते हुए कहा, आपकी सेवा के लिए समस्य भारतीय कृतज्ञ हैं.

पढ़ें :-नौसेना प्रमुख ने कहा- कम हुईं नौकरशाही, युद्धपोतों पर हुई महिला अधिकारियों की तैनाती

भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान कराची बंदरगाह पर बल के हमले की याद में हर साल चार दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है.

राष्ट्रपति कोविंद का ट्वीट

कोविंद ने ट्वीट किया, नौसेना दिवस पर, सभी नौसेना कर्मियों, पूर्व नौसैनिकों और उनके परिवारों को बधाई. समुद्री क्षेत्र की सुरक्षा करने और समुद्र में हमारे हितों की रक्षा करने के अलावा, हमारी नौसेना ने कोविड-19 संबंधित संकटों से निपटने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. भारतीय आपकी सेवा के लिए आभारी हैं.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Dec 4, 2021, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details