दिल्ली

delhi

By

Published : May 21, 2022, 11:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

जेल में सिद्धू ने पहली रात खाना नहीं खाया, यह बताई वजह

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल में पहली रात बिना खाना खाए ही बिताई. बताया गया कि विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रसित होने के चलते उन्होंने जेल का खाना नहीं खाया.

Siddhu not eat food first night in jail
सिद्धू ने जेल में नहीं खाया खाना

पटियाला:कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पटियाला केंद्रीय कारागार की बैरक संख्या 10 में रखा गया है. शनिवार को सूत्रों से यह जानकारी मिली की उन्होंने जेल में पहली रात खाना नहीं खाया. बताया गया कि सिद्धू को बैरक में चार अन्य कैदियों के साथ रखा गया है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सिद्धू कारागार में कैदी संख्या 1,37,683 हैं.

क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए 58 वर्षीय सिद्धू ने शुक्रवार को अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया था, जहां से उन्हें पटियाला जेल भेजा गया था. उच्चतम न्यायालय ने वर्ष 1988 के 'रोड रेज' के एक मामले में सिद्धू को एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. वहीं शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया भी पटियाला जेल में बंद हैं जिन्हें मादक पदार्थ से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है. मजीठिया ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में सिद्धू को अमृतसर पूर्वी सीट से चुनौती दी थी लेकिन दोनों आम आदमी पार्टी (आप) प्रत्याशी जीवन ज्योत कौर से हार गए थे.

यह भी पढ़ें-एक साल के लिए जेल गए सिद्धू, पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर

वहीं, उनके वकील हरिंदरपाल सिंह वर्मा ने बताया कि सिद्धू लीवर सहित अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे रहे हैं जिसके चलते उन्होंने जेल में खाना नहीं खाया. उन्होंने यह भी बताया कि सिद्धू को डॉक्टर के हिदायत के मुताबिक खाना दिए जाने की फिलहाल उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details