दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 2, 2020, 4:01 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 4 PM
TOP 10 @ 4 PM

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कमलनाथ कांग्रेस के स्टार प्रचारक बने रहेंगे : सुप्रीम कोर्ट

चुनाव आयोग के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया है. दरअसल कोर्ट ने कमलनाथ को स्टार प्रचार के पद से हटाने के आदेश पर रोक लगाई है.

2. फ्रांस में हत्या को सही ठहराने पर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ केस दर्ज

फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद पर कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट की हत्या पर शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान के बाद उनपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद अब साइबर सेल जांच करेगी.

3. बांग्लादेश में हिंदू परिवारों के साथ हुई हिंसा, तत्काल कदम उठाए सरकार : अधीर रंजन

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भार के लोगों के साथ कथित रूप से हुई हिंसा के मामले में सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है. मामला बांग्लादेश से जुड़ा बताया जा रहा है.

4. सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर केंद्र से मांगी रिपोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने केंद्र से कहा कि वह ब्रिटेन में भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या को भारत को प्रत्यर्पित किए जाने सबंधी कार्यवाही पर छह सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट दायर करे.

5. जेडीयू ने जारी की वेबसाइट, दिखाई लालू के जीवन पर आधारित यात्रा

बिहार में जेडीयू ने 'गोपालगंज टू रायसीना' किताब की तर्ज पर 'फुलवरिया से होटवार जेल' पर वेबसाइट जारी की है. जिसमें लालू यादव की उन बातों को दिखाया गया, जिनसे उनके राजनीतिक जीवन पर काला धब्बा लगा था.

6. यूपी : मथुरा के मंदिर में नमाज पर बवाल, चार के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित नंद बाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने का मामले सामने आया है. पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके बाद मंदिर का शुद्धीकरण किया गया.

7. मुंगेर हिंसा पर चिराग का आरोप, नीतीश के आदेश पर चली गोली

नीतीश कुमार पर हमला करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री बिहार में काफी अलोकप्रिय हैं. उनके नाम पर कोई भी वोट नहीं देगा. मुंगेर जिले में हुई हिंसा को लेकर चिराग ने नीतीश पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि सीएम के निर्देश पर ही पुलिस ने गोली चलाई थी.

8. हिमाचल में जुर्म है धर्म परिवर्तन, इसी राह पर यूपी-हरियाणा

निकिता हत्याकांड के बाद हरियाणा सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी में है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा के मानसून सत्र में हिमाचल प्रदेश धर्म की स्वतंत्रता विधेयक-2019-सदन में लाया था. विधानसभा में चर्चा के बाद सदन में इस विधेयक को पारित कर दिया गया था. धर्मांतरण के खिलाफ सबसे पहले बिल वीरभद्र सिंह की सरकार के समय में लाया गया था. धर्मांतरण का दोषी पाए जाने पर सात साल की जेल होगी.

9. सपा दलित विरोधी, चुनावों में भाजपा को समर्थन से परहेज नहीं : मायावती

मायावती ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर बसपा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करेगी. उन्होंने सपा को दलित विरोधी करार दिया है. उन्होंने भाजपा के अतिरिक्त किसी और दल के समर्थन का भी संकेत दिया.

10. असम : एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने की आत्महत्या

असम के कोकराझार जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details