दिल्ली

delhi

Congress Plenary Session 2023: खड़गे सहित तमाम कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता पहुंचे रायपुर, शुक्रवार से होगा महाधिवेशन शुरू, 6 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

By

Published : Feb 23, 2023, 9:57 PM IST

Updated : Feb 23, 2023, 10:24 PM IST

National leaders of Congress reached Raipur कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक चलने वाला है. इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. वहीं कांग्रेस के बड़े नेताओं का भी रायपुर आना शुरू हो गया है. जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़के सहित कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हैं. नेताओं के आने का क्रम अभी भी जारी है. हालांकि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के आने का समय जारी नहीं किया गया है.

jayram ramesh PC in raipur
खड़गे सहित तमाम कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता पहुंचे रायपुर

जयराम रमेश ने पत्रकार वार्ता को किया संबोधित

रायपुर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संचार प्रमुख जयराम रमेश ने नया रायपुर स्थित महाधिवेशन स्थल में पत्रकार वार्ता की. इस दौरान उन्होंने 24, 25 और 26 को कांग्रेस के महाधिवेशन में होने वाली बैठकों के बारे में जानकारी मीडिया के साथ साझा की है.

बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर होगी चर्चा: पत्रकार वार्ता में जयराम रमेश ने बताया कि "24 तारीख को 10:00 बजे स्टीरिंग कमेटी की बैठक होगी और शाम को 4:00 बजे सब्जेक्ट कमेटी की बैठक होगी, जहां 6 प्रस्ताव पर विचार विमर्श होगा. उसके बाद 25 और 26 को इन प्रस्ताव पर चर्चा होगी. 25 तारीख को राजनीतिक आर्थिक और इंटरनेशनल अफेयर्स रेगुलेशन पर चर्चा होगा.

26 की शाम जनसभा में शामिल होंगे सभी बड़े नेता: 26 तारीख को कृषि, किसान कल्याण, युवा, रोजगार और शिक्षा और तीसरा प्रस्ताव है. सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण पर इन तीन प्रस्तावों पर हम चर्चा करेंगे. 26 तारीख 2:00 बजे कांग्रेस अध्यक्ष का अंतिम भाषण होगा और 4:00 बजे पब्लिक रैली होगी."

कांग्रेस के तमाम बड़े चेहरे पहुंचे रायपुर: वह इस अधिवेशन में शामिल होने के लिए लगातार कांग्रेस नेताओं का रायपुर आना जारी है, जो देर रात तक जारी रहा. वही कांग्रेस के कुछ नेता शुक्रवार और शनिवार को भी रायपुर पहुंचेंगे. गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अम्बिका सोनी, शशि थरूर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सहित तमाम बड़े नेता रायपुर पहुंच चुके हैं. हालांकि अब तक सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी कब रायपुर पहुंचेंगे, इस कार्यक्रम को अभी जारी नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:Pawan Khera controversy: कांग्रेस अधिवेशन को डिरेल करने की कोशिश, "टाइगर अभी जिंदा है"


सोनिया राहुल के लिए निजी रिसार्ट बुक:जानकारी के मुताबिक, अलग अलग कैटेगरी वाइस लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है. यदि बात की जाए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की, तो उन्हें नया रायपुर स्थित एक निजी रिसोर्ट में ठहराने की व्यवस्था की गई है. उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के सीएम अशोक और हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह भी उसी रिसोर्ट में रुकेंगे.

Last Updated : Feb 23, 2023, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details