दिल्ली

delhi

हिमाचल की बेटियों ने रचा इतिहास, कबड्डी में पहली बार जीता गोल्ड

By

Published : Oct 1, 2022, 11:00 PM IST

himachal women kabaddi team won gold: गुजरात के अहमदाबाद में चल रही 36वीं राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के तहत कबड्डी में हिमाचल की बेटियों ने इतिहास रच दिया है. बेटियों ने गोल्ड मेडल जीत कर हिमाचल का नाम ऊंचा किया है.

national games update
हिमाचल की बेटियों ने रचा इतिहास

शिमला:गुजरात के अहमदाबाद में चल रही 36वीं राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के तहत कबड्डी में हिमाचल की बेटियों ने इतिहास रच दिया है. बेटियों ने गोल्ड मेडल जीत कर हिमाचल का नाम ऊंचा किया है. पहली बार महिला टीम ने स्वर्ण पदक जीता है. टीम की रेडर निधि शर्मा, पुष्पा, साक्षी शर्मा और ज्योति ने अपने जबरदस्त खेल से दर्शकों को प्रभावित किया. शनिवार (himachal women kabaddi team) शाम हिमाचल का महाराष्ट्र के साथ मुकाबला हुआ. जिसमें हिमाचल की टीम ने शुरू में ही दबदबा बना लिया था.

टीम निर्धारित समय तक विपक्षी (himachal women kabaddi team in national games) टीम पर हावी रही और मुकाबले को 27-22 से जीत लिया. इससे पहले सेमीफाइनल में हिमाचल ने हरियाणा को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था. टीम के कोच संजीव ठाकुर ने बताया कि हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार ब्रांटा और सचिव कृष्ण लाल ने इस बार टीम को संतुलित चुना, जिसका सार्थक परिणाम सामने आया है. टीम की साक्षी शर्मा, निधि शर्मा, पुष्पा और ज्योति आने वाले समय में देश का भविष्य है. हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं है.

5 हजार मीटर दौड़ में सीमा ने जीता सिल्वर मेडल: गुजरात के ही गांधीनगर में आज सुबह 5000 मीटर की दौड़ में हिमाचल के चंबा की सीमा कुमारी ने प्रदेश का नाम ऊंचा किया है. सीमा ने 5000 मीटर की दौड़ 16 मिनट 36 सेकेंड में पूरी की, जबकि गोल्ड जीतने वाली उत्तर प्रदेश की पारुल चौधरी ने 16 मिनट 34 सेकेंड में पूरा किया. सीमा कुमारी चंबा के रेट गांव के बजीरु राम की बेटी है.

ये भी पढ़ें-कल बिलासपुर पहुंचेंगे जेपी नड्डा, पीएम मोदी की रैली की तैयारियों का लेंगे जायजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details