दिल्ली

delhi

Bihar News: तेजस्वी यादव से मिले पुलेला गोपीचंद, बिहार के खिलाड़ियों को निखारने में मदद करेगी गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी

By

Published : Apr 9, 2023, 6:59 AM IST

बिहार में खेलों को बढ़ावा देने की कोशिशों के बीच राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद शनिवार को पटना दौरे पर थे. उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की. भागलपुर में बैडमिंटन स्कूल खोलने में गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी और बीएसएसए सहयोग करेगी. इसके साथ ही 20 खिलाड़ियों को उनकी एकेडमी ट्रेनिंग भी देगी.

पुलेला गोपीचंद ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की
पुलेला गोपीचंद ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की

पटना: पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्तमान में राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ियों को बैडमिंटन का टिप्स देने के लिए पटना आए हुए हैं. उन्होंने बिहार के खिलाड़ियों को टिप्स देने के साथ-साथ बेस्ट खिलाड़ियों को चयन भी किया है. 20 खिलाड़ियों को गोपीचंद ने सिलेक्ट किया है, जिसमें 10 खिलाड़ी गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. इसी सिलसिले में शनिवार देर शाम उन्होंने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'क्रिकेटर' तेजस्वी का नया अंदाज, अभिनेत्री नीतू चंद्रा के साथ खेला बैडमिंटन

बिहार के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेंगे गोपीचंद: राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच गोपीचंद और खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्र शंकरण ने राबड़ी आवास पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात कर बिहार में खेल और खिलाड़ी के बढ़ते कदम पर चर्चा की. तेजस्वी, गोपीचंद और खेल प्राधिकरण महानिदेशक के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई. इस दौरान एक समझौता भी हुआ कि राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच गोपीचंद अपने एकेडमी में बिहार के बैडमिंटन प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित करेंगे.

भागलपुर में बैडमिंटन स्कूल खोलने में करेंगे सहयोग: 15 वर्ष से कम आयु के 10 खिलाड़ियो को वह अपने एकेडमी में ले जाकर प्रशिक्षित करेंगे. साथ ही बिहार के बैडमिंटन खिलाड़ी को अपने एकेडमी से उच्च स्तरीय कोच को भेजकर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे. सबसे बड़ी बात है कि इस समझौते में खेल प्राधिकरण गोपीचंद के द्वारा सहमति बनी है कि भागलपुर में बैडमिंटन स्कूल खोलने में गोपीचंद एकेडमी और बीएसएसए सहयोग करेगी. इसको लेकर तेजस्वी यादव, खेल प्राधिकरण महानिदेशक और राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच गोपीचंद के बीच रजामंदी बन गई है.

'बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं':तेजस्वी यादव ने गोपीचंद से मुलाकात के दौरान बिहार के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग करने की बात की. इस दौरान गोपीचंद ने कहा कि बिहार के खिलाड़ियों में हुनर की कोई कमी नहीं है, बस उनको अच्छा प्रशिक्षण मिले तो निश्चित तौर पर बिहार के खिलाड़ी भी देश और दुनिया में अपना नाम और पहचान बना सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details