दिल्ली

delhi

अब दिल्ली में भी भगवान नंदी की प्रतिमा ने पिया दूध, मंदिर में जुटी भारी भीड़

By

Published : Mar 8, 2022, 1:30 PM IST

दिल्ली स्थित एक मंदिर में नंदी की प्रतिमा के दूध पीने का दावा किया जा रहा है. खबर मिलते ही वजीराबाद इलाके में श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा हो कई. वहीं भक्त इसे चमत्कार बता रहे हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी भगवान नंदी की प्रतिमा के दूध पीने की बात सामने आ चुकी है.

wazirabad nandi drinking milk
दिल्ली में भगवान नंदी की प्रतिमा ने पिया दूध

नई दिल्ली : वजीराबाद इलाके से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर में लोग दूध लेकर पहुंच रहे हैं, बताया जा रहा है कि मंदिर में विराजमान शिव के वाहन नंदी दूध पी(wazirabad nandi drinking milk) रहे हैं. यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई हैं, जिसके चलते श्रद्धालु दूर-दूर से नंदी को दूध पीते हुए देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

श्रद्धालु इसे साक्षात चमत्कार बता रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा होते हुए पहले कभी नहीं देखा. पहले वे केवल सुना करते थे कि ऐसा हुआ है, लेकिन अब वे इसे साक्षात होते हुए देख पा रहे हैं. श्रद्धालु बताते हैं कि मंदिर में भगवान शिव और उनके वाहन नंदी की प्रतिमा मौजूद हैं. श्रद्धालु दूध से भरी चम्मच नंदी के मुंह पर लगाते हैं और चम्मच में भरा दूध धीरे-धीरे खाली हो जाता है.

दिल्ली में भगवान नंदी की प्रतिमा ने पिया दूध

मंदिर के पुजारी बताते हैं कि वे पिछले 10 वर्ष से मंदिर में पूजा कर रहे हैं. उन्होंने कभी ऐसा होते हुए नहीं देखा. पुजारी ने बताया कि उन्हें फोन पर मंदिर में हो रहे इस चमत्कार की जानकारी मिली, जिसे सुन वे भी दौड़े-दौड़े मंदिर आए और यह दृश्य देख कर हतप्रभ हो गए. मंदिर के पुजारी की पत्नी ने बताया कि उन्होंने पूर्व में कई बार सुन रखा था कि भगवान दूध पीते हैं, लेकिन कभी देखा नहीं था. इस दृश्य को देखने के बाद उनको अपने आंखों पर विश्वास ही नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें-मंदिरों में दूध पीने लगे नंदी, लोगों की उमड़ी भीड़, देखें ये वीडियो

हालांकि लोगों का यह भी मानना है कि गर्मी के दिनों में पत्थर शुष्क हो जाते हैं, जिसके बाद उन पर पानी डालते हैं तो वह अवशोषित हो जाता है, लेकिन श्रद्धालु इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं. अब चाहे यह लोगों का विश्वास है या कोई अंधविश्वास, लेकिन लोगों में अपने धर्म के प्रति इस तरह के चमत्कार देखकर आस्था बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details