दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Nagaland Assembly Election 2023: बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहा नागालैंड, कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

नागालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुानव होने हैं. उससे पहले राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप लगाने में जुटी हुई हैं. कांग्रेस ने कहा है नागालैंड बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहा है लेकिन भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए लोगों को ठगने का काम कर रही है.

By

Published : Feb 16, 2023, 2:22 PM IST

Nagaland Assembly Election 2023
नागालैंड विधानसभा चुनाव 2023

कोहिमा:नागालैंड में 60 विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है. उससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नागालैंड के विकास पर भाजपा के ऊंचे दावे जमीनी हकीकत से बिल्कुल अलग है. यह पूर्वोत्तर राज्य अब भी बुनियादी सुविधाओं जैसे बेरोजगारी, अच्छी सड़कों, बिजली और जलापूर्ति की कमी से जूझ रहा है.

कांग्रेस की मीडिया संयोजक महिमा सिंह ने दावा किया कि नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ मिलकर भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए लोगों को ‘बेवकूफ’ बनाने की कोशिश कर रही है.

महिमा सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि 'राज्य के दो बड़े शहर दीमापुर और कोहिमा अब भी अनियमित बिजली, जलापूर्ति और खराब सड़कों से जूझ रहे हैं और राज्य के अन्य शहरों में स्थिति और भी खराब है. युवकों के पास रोजगार नहीं है.' सिंह ने कहा कि कांग्रेस लोगों के कल्याण के पक्ष में सवाल उठाना बंद नहीं करेगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता से चिपके रहने की भाजपा-एनडीपीपी की प्रवृति से कई निर्वाचन क्षेत्रों एवं छोटे गांवों में चुनावी हिंसा हो रही है. उन्होंने नागालैंड के लोगों से इस चुनाव में 'धनबल एवं बाहुबल को उखाड़ फेंकने के लिए' एकजुट रहने एवं हिंसा से दूर रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ें-PM Modi inaugurates Aadi Mahotsav: पीएम मोदी ने किया मेगा नेशनल ट्राइबल फेस्टिवल 'आदि महोत्सव' का उद्घाटन

सिंह ने कहा कि जयराम रमेश समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बृहस्पतिवार को नागालैंड आयेंगे. नागालैंड की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव है. मतों की गिनती दो मार्च को होगी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details